News NAZAR Hindi News

जेआईटी ने पठानकोट हमले को बताया भारत का नाटक


नई दिल्ली। जिस बात का अंदेशा था, वही हुआ। पठानकोट हमले की जांच करने भारत आई पाकिस्तानी जेआईटी ने हालांकि अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को नहीं सौंपी है लेकिन पाक की मीडिया ने जेआईटी की रिपोर्ट लीक होने का दावा किया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जेआईटी ने पठानकोट हमले को भारत का नाटक बताते हुए इसे भारत की साजिश करार दिया है। बिजनौर में एनआईए अफसर तंजील अहमद की हत्या का अपनी रिपोर्ट में जिक्र करते हुए पाक जेआईटी ने भारत पर यह भी आरोप लगाया गया है कि भारत खुद इस मामले से पर्दा नहीं उठाना चाहता।
रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी जेआईटी को इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि हमलावर पाकिस्तान से घुसे थे। पठानकोट हमला पाकिस्तान के खिलाफ ‘साजिश’ के सिवा कुछ नहीं था क्योंकि भारतीय अफसरों के पास अपने दावों के हक में कोई सबूत नहीं था। जेआईटी ने अपनी रिपोर्ट में भारत पर जांच में सहयोग न देने का भी आरोप लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक पाक जेआईटी ने एनआईए के अधि‍कारी तंजील अहमद की हत्या का मुद्दा भी उठाया है। जेआईटी ने कहा कि भारत खुद इस मामले से पर्दा नहीं उठाना चाहता। जेआईटी सदस्य के मुताबिक एक मुस्लिम जांचकर्ता (तंजील अहमद) की हत्या से यह साबित होता है।
पाकिस्तान जेआईटी सदस्यों ने 29 मार्च को पठानकोट वायुसेना बेस का दौरा किया था जहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने उन्हें सूचनाएं दीं और हमलावर जिस रास्ते से अंदर आए थे वह भी दिखाया था। इसी साल 1-2 जनवरी की रात पठानकोट वायुसेना बेस पर हुए हमले के बाद 80 घंटे तक गोलीबारी होती रही थी जिसमें सात जवान शहीद हुए थे। हमले में चार आतंकवादियों के शव भी बरामद हुए थे।