News NAZAR Hindi News

डीजल-पेट्रोल पर कमीशन बढ़ने से 15 नवम्बर को प्रस्तावित हड़ताल टली


इंदौर। डीजल पर 10 पैसे और पेट्रोल पर 13 पैसे प्रति लीटर कमीशन बढ़ाने के बाद अब 15 नवम्बर को होने वाली पेट्रोल पंप डीलरों की हड़ताल टल गई है। बढ़ी हुई दरों के बाद डीजल पर प्रति लीटर एक रुपए 56 पैसे और पेट्रोल पर दो रुपए 48 पैसे प्रति लीटर कमिशन मिलेगा। यह दरें 15 नवम्बर से लागू होंगी।


फिलहाल पेट्रोल-डीजल पर केवल तीन प्रतिशत कमिशन ही मिल रहा था। इस कमिशन को पांच प्रतिशत तक बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले दिनों पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा दो बार 15-15 मिनट के लिए ब्लेकआउट करते हुए शाम सात से 7.15 बजे तक पंपों से पेट्रोल-डीजल की बिक्री नहीं की गई और अब एसोसिएशन द्वारा कमिशन बढ़ाने की मांग को लेकर 15 नवम्बर से हड़ताल कर पंपों से पेट्रोल-डीजल की बिक्री बंद करने का फैसला लिया था लेकिन तेल विपणन कंपनियों ने डीजल की बिक्री पर 10 पैसे और पेट्रोल पर 13 पैसे प्रति लीटर कमिशन बढ़ा दिया है जिससे अब 15 नवम्बर को होने वाली हड़ताल टल गई है।

पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने बताया कि यह निर्णय पंप संचालकों के प्रतिनिधियों और तीन तेल कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच हुई बैठक के बाद लिया गया है। इसके बाद तेल कंपनियों ने 15 नवम्बर को प्रस्तावित हड़ताल का फैसला टाल दिया है।