News NAZAR Hindi News

तमिलनाडु व पुड्डुचेरी में भारी बारिश की संभावना, हाई अलर्ट जारी


नई दिल्ली। मौसम विभाग ने तमिलनाडु व पुड्डुचेरी में भारी बारिश की संभावना जताई है। विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र बनने से चक्रवाती तूफान की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इससे तमिलनाडु, पुड्डुचेरी में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इस पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का एक क्षेत्र बन गया है। इसके चक्रवाती तूफान में बदलने का अनुमान है। रविवार रात तक बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पूर्व चेन्नई से 320 किमी और पुड्डुचेरी से 300 किमी दूर था। सोमवार रात तक चक्रवात के चेन्नई और कराईकल के बीच तमिलनाडु तट पर पहुंचने की उम्मीद  है।

मौसम विभाग की और से तमिलनाडु व पुड्डुचेरी के अलावा अन्य तटीय क्षेत्रों में मछुआरों को अगले 24 से 48 घंटों के दौरान समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

दूसरी और राज्य सरकारों ने विभाग के आशंका को देखते हुए तत्काल उपाए के आदेश दे दिए हैं। पुड्डुचेरी में हालात पर काबू पाने के लिए 8 टास्क फोर्स तैनात हैं। वही पुड्डुचेरी, चेन्नई और तमिलनाडु के कुछ जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।