News NAZAR Hindi News

बस्ती में दिवाली मनाने पहुंची एनएसएस स्वयंसेवक, खिल उठे चेहरे

 

छतरपुर। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय छतरपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना हर घर में दीपावली के दीप जगमग हों हर घर का अंधेरा दूर हो इसी मंशा से शहर के हनुमान टोरिया क्षेत्र फुटपाथ की बस्ती में रहने वाले बच्चों के बीच की राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक दीपावली मनाने पहुंचे सभी ने अनूठे ढंग से मनाया.

बच्चों को मिठाई, पाटखे , बिस्किट वितरित की । स्वयंसेविका सोयल पूरी गोस्वामी ने बताया कि, बच्चो से साथ उनके अभिभावक से अपील की है कि, इस बार की दीपावली पूरी तरह पर्यावरण को समर्पित वैशाली सोनी ने कहा कि एनएसएस की हमारी टीम निरंतर बेहतर कार्य कर रही है बच्चो को दीपक दिए, तेल, माचिस, बाती, मिठाई, बिस्किट, पटाखे दिए कहा कि इन्हें दीपावली पर जलाना जिससे उनका घर रोशन होगा.

 

स्वयंसेवक नीलेश तिवारी ने बताया कि, दीपावली के मौके पर जरूरतमंदों बीच जाने में आत्मीय सुख मिलता है. सम्पन्न लोगों को भी इस मौके पर आसपास के बस्तियों के अंधेरों को दूर करने का प्रयास करना चाहिए. सभी समुदाय ने एक साथ मिलकर पर्व की खुशियां मनाई और उपहारों के साथ एक दूसरे को शुभकमानाएं दीं.

 

इस मौके पर अभिनव मिश्रा,पलक विश्वरी, महक विश्वरी, महिमा पूरी गोस्वामी नीलेश तिवारी, सोयल पूरी गोस्वामी, वैशाली सोनी एवं अन्य स्वयंसेवक रहे ।