News NAZAR Hindi News

दिल्ली-एनसीआर ठण्ड की चपेट में, 20 ट्रेनें रद्द


नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर सहित पूरा उत्तर भारत ठंड और घने कोहरे की जद में है जिसका असर सामान्य जनजीवन के अलावा यातायात पर भी पड़ रहा है। पूरा उत्तर भारत में शीत लहर से प्रभावित है। लोगों को ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। ट्रेनों के संचालन पर भी इसका सबसे बुरा प्रभाव पड़ रहा है। यात्री घंटो प्लेटफार्म पर अपनी ट्रेन का इंतजार करते देखे जा रहे हैं।

देशभर में घने कोहरे के कारण कम से कम 135 ट्रेनें देर से चल रहीं हैं। खराब मौसम की वजह से रेलवे को रविवार को अन्य बीस ट्रेनें रद्द करनी पड़ी। पटना राजधानी और सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस भी अपने तय समय से क्रमशः साढ़े तीन और साढ़े पांच घंटे लेट से चल रही हैं।

इसके अलावा नई दिल्ली-जम्मूतवी एक्सप्रेस की अप और डाउन दोनों तीन से चार घंटे देर है। बिहार के बक्सर जाने वाली आनंद विहार जोगबन्नी एक्सप्रेस भी दस घंटे से अधिक विलंबित चल रही है। गुवाहाटी जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस तो दस घंटे तक लेट है। इसी तरह नई दिल्ली रांची संपर्क क्रांति करीब सात घंटे देर चल रही है।

इसके अलावा दक्षिण जाने वाली ट्रेनें भी कोहरे से प्रभावित हुई है। चेन्नई एक्सप्रेस और कर्नाटक एक्सप्रेस दस घंटे और बारह घंटे तक देरी है जबकि हैदराबाद जाने वाली तेलंगाना एक्सप्रेस भी तेरह घंटे लेट हो चुकी है।