News NAZAR Hindi News

नंगी तस्वीरें ऑनलाइन करने के मामले में तय होगी जवाबदेही

वाशिंगटन। अमेरिकी नौ सेना की महिला कर्मियों की नंगी तस्वीरें सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट करने और उसे ऑनलाइन शेयर करने के मामले में जिम्मेवारी तय की जाएगी। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, अमेरिकी सीनेट की समिति के सामने स्पष्टीकरण देते हुए नौ सेना प्रमुख जनरल रॉबर्ट नेलर ने कार्रवाई करने और नौ सेना की संस्कृति बदलने का वादा किया। लेकिन सीनेट की समिति की महिला सदस्यों ने इस मुद्दे पर नेलर की खिंचाई की।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह ऐसी खबरें आई थीं कि अमेरिकी नौ सेना के पुरुष कर्मचारी अपने महिला सहकर्मियों की नंगी तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट कर रहे हैं और संदेश भेज रहे हैं। मामला उजागर होने के बाद जांच का आदेश दिया गया था।

न्यू यॉर्क से सीनेटर क्रिस्टल गिलीब्रैंड ने कहा कि नौ सेना में यौन हमले और उत्पीड़न के आरोप लंबे समय से सामने आ रहे हैं, लेकिन इसे हल करने की अब तक कोई कोशिश नहीं की गई। उन्होंने साल 2013 की घटना का भी जिक्र किया जिसमें इसी तरह ऑनलाइन शोषण के आरोप लगे थे।

गिलीब्रैंड ने कहा, ” जब आप बदलाव की बातें करते हैं तो आपके वादे खोखले नजर आते हैं।” विदित हो कि ये तस्वीरें मरीन्स युनाइटेड नामक ग्रुप में ही पोस्ट की गई थीं जिनके साथ भद्दे सेक्सुअल संदेश भी थे।

इस ग्रुप के 30 हजार वर्तमान और अवकाश प्राप्त मरीन सदस्य हैं। इस साइट को अब बंद किया जा चुका है।

नेलर ने कहा कि इस मामले की जांच आपराधिक अनुसंधान सेवा कर रही है। उन्होंने आशंका जताई कि इस सनसनीखेज घटना के बाद नौ सेना में महिल भर्ती परअसर पड़ेगा।