News NAZAR Hindi News

नई करेंसी पहुंची आतंकियों तक, एनकाउंटर में हुई बरामद

 

2000 के दो नोट मिले
जम्मू। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गये हैं। संयुक्त टीम द्वारा पूरे इलाके की सघन तलाशी अभियान के बाद मुठभेड़ समाप्त हो गई है। इनके पास से भारत की नई करंसी भी बरामद की गई है। इसके अलावा भारी तादाद में हथियार भी बरामद किए गए हैं।


खास बात यह रही कि मुठभेड़ ख़त्म होने के बाद जब इनकी तलाशी ली गई तो मारे गए आतंकियों के पास कुल आठ हजार रुपए मिले जिसमे नई करंसी के दो-दो हजार के दो नोट मिले। इसके अलावा चार हजार रुपए 100-100 रुपए के नोट के रूप में मिले हैं। सवाल उठता है कि अभी भारत में नई करंसी के 2000 के नोट आम प्रचलन में नहीं आये हैं तब इन आतंकियों के पास नई करंसी कैसे पहुंची।
आतंकियों के पास से 2000 के नए नोट मिलने से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कम्प मच गया है। दरअसल सोमवार को दोपहर में मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चरारे शरीफ क्षेत्र के मालपेरा में स्थित जम्मू-कश्मीर बैंक की शाखा में सुरक्षाबलों की वर्दी में घुसे चार लोगों ने बैंक से 12 लाख रूपए की लूट कि थी। माना जा रहा है कि यही लूट का पैसा आतंकियों के पास पहुंचा है। इसी दौरान यह भी संदेह जताया जा रहा है कि बांदीपोरा में मारे गये आतंकी कश्मीर के ही निवासी हो सकते है।
मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह सात बजे के करीब बांड़ीपोरा के हाजिन गाँव में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर एक संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया। इस टीम में सेना की 13 आरआर बटालियन के जवान, सीआरपीएफ तथा एसओजी के जवान थे। इलाके को घेरकर चलाये गए सघन तलाशी अभियान के दौरान इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गयी। इस मुठभेड के दौरान दो आतंकी मारे गये। अब मुठभेड़ समाप्त हो चुकी है।
इसी बीच हाजिन गाँव में मुठभेड की सूचना जैसे ही फैली तो बडी संख्या में लोग अपने घरों से निकल कर प्रदर्शन करने लगे। यह लोग आतंकियों के शवों की मांग कर रहे थे।