News NAZAR Hindi News

नक्सली हमले में पूरा रेलवे स्टेशन जलकर राख


बोकारो। देश के लिए नासूर बन चुके नक्सलियों ने एक और हिंसक वारदात अंजाम दी है। उन्होंने बीती रात डुमरी विहार रेलवे स्टेशन फूंक दिया। भाकपा माओवादी से जुड़े 50-60 नक्सलियों ने एक माल गाड़ी के इंजन में भी आग लगा दी। साथ ही ट्रेन के चालक, सह चालक व गार्ड से वाकी टॉकी लूटकर ले गए। वारदात में पूरा स्टेशन जलकर राख हो गया है।


धनबाद रेल एसपी असीम विक्रांत मिंज ने बताया कि इंजन को तो आंशिक क्षति पहुंची है लेकिन रेलवे स्टेशन पूरी तरह जलकर राख हो गया है। नक्सलियों की तलाश में जगह-जगह छापे मारे जा रहे हैं।

 


खास बात यह है कि इन दिनों झारखंड में नक्सली सप्ताह मनाया जा रहा है। इसे देखते हुए गुरुवार को ही पुलिस ने ट्रेनों को सुरक्षित चलाने की रणनीति बनाई थी।

ट्रेनों की सुरक्षा और ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों की हिफाजत के लिए रेल डीआईजी, कोयला क्षेत्र के डीआईजी ने जिला पुलिस, आरपीएफ, सीआरपीएफ के साथ विशेष मीटिंग हुई, लंबे चौड़े दावे हुए लेकिन उसी रात दावों की पोल खुल गई।


परचे फेंक गए

डुमरी विहार रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने हिंसक वारदात के बाद परचे भी फेंके। पुलिस ने ये परचे जब्त किए हैं। बरामद परचे में 29 मई को प्रस्तावित झारखंड बंद को सफल बनाने की अपील की गई है। साथ ही सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन का विरोध किया है।