News NAZAR Hindi News

परीक्षा से पहले छात्राओं के कपड़े उतारकर ली तलाशी, मामले ने तूल पकड़ा


पुणे। लोणीकालभोर स्थित एमआइटी कॉलेज के विश्वशांति गुरुकुल स्कूल में 12वीं की परीक्षा देने आईं पृथ्वीराज कपूर जूनियर कॉलेज की छात्राओं की कपड़े उतारकर तलाशी लेने का मामला तूल पकड़ गया है। पुलिस ने स्कूल पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

विश्वशांति गुरुकुल स्कूल में 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा का सेंटर है। पृथ्वीराज कपूर जूनियर कॉलेज की करीब 14 छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाया कि 26 व 28 फरवरी को इम्तिहान के पहले सभी 80 विद्यार्थियों को इम्तिहान हॉल से सटे हुए कमरे में ले जाकर महिला कर्मचारियों ने छात्राओं के कपड़े उतारकर तलाशी ली। इस सम्बंध में छात्राओं ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

पृथ्वीराज कपूर जूनियर कॉलेज की छात्राओं ने बताया कि पहला पेपर 21 फरवरी को हुआ, तब किसी भी छात्रा की चेकिंग नहीं हुई। बाद में तीन दिन पृथ्वीराज कपूर जूनियर कॉलेज के विद्यार्थियों को सेंटर में आते ही इस चेकिंग से गुजरना पड़ा है। महिला कर्मचारियों ने सभी छात्राओं के कपड़े उतारकर तलाशी ली।
कई लड़कियों ने पीरियड की बात भी बताई, लेकिन सभी से कपड़े उतारने को बोला गया। इस तरह से छात्राओं के साथ बहुत ज्यादा बुरा व्यवहार किया गया। इस कारण छात्राओं को परीक्षा हॉल में जाने के लिए आधा घंटा देरी भी हुई। साथ ही तनाव में परीक्षा देनी पड़ी।