News NAZAR Hindi News

पाकिस्तानी गुब्बारे मिलने से मचा हडक़ंप

सोलन। सोलन जिला के औद्योगिक कस्बे बद्दी की ग्राम पंचायत साई के गांव मित्तियां ब्राह्मणा में उर्दू में लिखे गुब्बारे मिलने से हडक़ंप मच गया है। रंग-बिरंगे गुब्बारों के साथ बैनर बंधे थे, जिन पर उर्दू में लिखा है पाकिस्तान और पाकिस्तानी खुशहाल रहें।

एसपी बद्दी बिशेर सिंह चौहान ने बताया कि ग्रामीणों व पंचायत प्रधान द्वारा सूचना मिलने के बाद बरोटीवाला पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी नालागढ़ खजाना राम की अगवाई में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गुब्बारों को कब्जे में लिया।

पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद बयान कलमबद्ध कर लिए हैं। पुलिस गुब्बारों और बैनरों को जांच के लिए सीएफएल लैब जुन्गा भेजेगी। पुलिस मामले के हर पहलू की गहनता से पड़ताल कर रही है।

ग्रामीणों ने खेतों में मिले अन गुब्बारों को देखने के तुंरत बाद इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी। बरोटीवाला पुलिस ने मामला दर्ज करके घटनास्थल का दौरा किया है। एसडीएम नालागढ़ हरिकेश मीणा व डीएसपी खजाना राम मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने गुब्बारों को कब्जे में ले लिया है और इन गुब्बारों और बैनरों को जांच के लिए सीएफएल लैब जुन्गा भेजा जाएगा।

जानकारी के मुताबिक गांव मित्तियां ब्राह्मणा में सोमवार सुबह गांव के कुछ लोगों ने खेतों में रंग-बिरंगे गुब्बारे गिरे हुए देखे। ग्रामीण गुब्बारों के पास पहुंचे तो गुब्बारों के साथ हरे रंग के कपड़े के बैनर बंधे हुए थे, जिन पर उर्दू में लिखा हुआ था।

गुब्बारों को देखकर ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पंचायत प्रधान को दी और प्रधान ने घटनाक्रम से पुलिस को अवगत करवाया। बरोटीवाला पुलिस ने ग्रामीणों के बयान भी कलमबद्ध किए।

पाकिस्तानी बैनरों के साथ गुब्बारे मिलने की सूचना जंगल की आग की तरफ सोशल मीडिया फेसबुक और व्हाट्सऐप पर फैल गई।