Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान की मस्जिद में आत्मघाती हमला, 27 की मौत

पाकिस्तान की मस्जिद में आत्मघाती हमला, 27 की मौत

Demo pic
पेशावर। पाकिस्तान में अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर में सोमवार को एक आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 147 लोग घायल हो गये.
 करीब एक बजकर 40 मिनट पर पुलिस लाइंस क्षेत्र के समीप जब जोहर (दोपहर) की नमाज पढ़ी जा रही थी तब यह विस्फोट हुआ. सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक उस दौरान अगली पंक्ति में बैठे आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया.
पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के अनुसार आत्मघाती हमले में अब तक 25 की मौत हो चुकी है और कई जख्मी हैं. अधिकारियों ने बताया कि घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल सूत्रों का कहना है कि उनमें 13 की हालत गंभीर है. इलाके में आपातस्थिति की घोषणा कर दी गयी है और सभी मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं. घटनास्थल को पूरी तरह से घेर लिया गया है.
मस्जिद के अंदर हमलावर ने खुद को उड़ाया
घटना आज यानी सोमवार को एक मस्जिद के भीतर हुई. सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, आत्मघाती हमलावर नमाज के दौरान अग्रिम पंक्ति में था. इसी दौरान उसने खुद को उड़ा लिया, जिससे नमाज अदा करने वाले दर्जनों श्रद्धालु घायल हो गए. घायलों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है और 90 घायलों को अस्पताल लाया गया है. डॉक्टरों ने कहा कि 10 से अधिक घायलों की हालत गंभीर है. अस्पताल ने नागरिकों से पीड़ितों के लिए रक्तदान करने की अपील की है. विस्फोट के बाद मौके पर भारी सुरक्षा बल मौजूद है. एंबुलेंस से घायलों को लगातार अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

Check Also

कथावाचक की पत्नी को सौतन ने चरणामृत में मिलाकर पिला दिया जहर

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक सौतन ने अपने पति की पहली पत्नी को चरणामृत में …