News NAZAR Hindi News

पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों ने घेरा सीएम हाउस


लखनऊ। हजरतगंज में चार दिनों से धरना दे रहे पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों ने बुद्धवार की सुबह मुख्यमंत्री आवास घेर लिया। इसके बाद वहां पहुंची पुलिस ने उन्हें रोका तो वहां चौराहे पर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने धरना शुरू कर दिया। इसके बाद वहां एसएसपी सहित अन्य आला अधिकारी पहुंच गये है।
जानकारी के अनुसार नियुक्ति पत्र के लिए धरना दे रहे सैकड़ों पुलिस अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री आवास घेरने का प्रयास किया तो पुलिस ने उन्हें रोका और बलपूर्वक आवास के बाहर ही रोक दिया। इसके बाद पुलिस भर्ती 2013 के चयनित अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री चौराहे पर धरना शुरू कर दिया। अभ्यर्थियों को आज तक नियुक्ति पत्र नही मिला है, इसी को लेकर लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में धरना चल रहा था।
इसके पहले भी नौ अप्रैल को पुलिस भर्ती 2013 के अभ्यर्थियों ने एक बार दम दिखाया तब पुलिस ने धरने का नेतृत्व कर रहे रोहित को बातचीत के लिए बुलाकर हिरासत में ले लिया था और बाद में धरनारत अभ्यर्थियों को दौड़ा—दौड़ाकर पीटा।
जानकारी हो कि लक्ष्मण मेला मैदान में एक माह से लगातार प्रदेशभर से आये सैकड़ों पुलिस भर्ती 2013 के अभ्यर्थियों का धरना चल रहा था। आक्रोशित अभ्यर्थियों में मुरलीधर, रवि, प्रदीप व राहुल नेतृत्व कर रहे है।