News NAZAR Hindi News

पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट, पुलिस ने चलाया सघन अभियान

लखनऊ। मध्य प्रदेश में भोपाल उज्जैन पैसेंजर के कम्पार्टमेंट में हुए ब्लास्ट व उत्तर प्रदेश में आंतकी मुठभेड़ को देखते हुए डीजीपी ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। उन्होंने सभी जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

 विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के एक दिन पहले मध्य प्रदेश में पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट हो गया।

इस वारदात को लेकर उत्तर प्रदेश के कानपुर व इटावा में आंतकियों को गिरफ्तारी की गई। वहीं राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में आतंकी व एटीएस के बीच हुई मुठभेड़ के मद्देनजर आशंका जताई जा रही थी कि यह लोग कोई बड़ी साजिश के लिए विभिन्न जनपदों में फैले थे। सूत्रों की सटीक जानकारी के वारदात को अंजाम देने से पहले ही एटीएस ने कार्रवाई कर आतंकी को मार गिराया। इन सबको मद्देनजर डीजीपी जावीद अहमद ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया है।

उन्होंने बताया कि अन्य जनपदों में आतंकी संगठन के सदस्यों को छिपे होने की आशंका जतायी जा रही है, इसको देखते हुए प्रदेश में हाई अलर्ट किया गया और जनपद के सभी पुलिस अधीक्षकों को सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए गए है।

होटल व सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग डीजीपी के निर्देश के बाद पूरे प्रदेश के होटल, रेस्टोरेन्ट, सराय, रेलवे स्टेशन के साथ ही सार्वजानिक स्थलों पर पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है।

बताया जा रहा है कि होटल में ठहरने वाले लोगों का भी पुलिस ने विजटर रजिस्टर चेक किया हैं, शक होने पर उनसे पूछताछ की गई। वहीं इस घटना के बाद प्रदेश में खुफिया व आर्मी इंटेलीजेंस सक्रिय हो गई है।

यह भी पढ़ें

ट्रेन में धमाका, 9 जख्मी

http://www.newsnazar.com/मध्यप्रदेश/भोपाल-उज्जैन-पैसेंजर-ट्र