News NAZAR Hindi News

पेशी से बचने के लिए शीर्ष अदालत पहुंचे सोनिया-राहुल

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की है।

कांग्रेस की कानून एवं मानवाधिकार सेल के सचिव के. सी. मित्तल ने गुरुवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि नेशनल हेराल्ड मामले में निचली अदालत द्वारा सोनिया, राहुल सहित अन्य आरोपी नेताओं को तलब किये जाने के आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी गयी है। निचली अदालत के आदेश को उच्च न्यायालय ने भी सही बताया था।

मामले में अगली सुनवाई आगामी बीस फरवरी को उच्च न्यायालय में होनी है और न्यायालय के आदेश के अनुसार सोनिया गांधी और राहुल गांधी को सुनवाई के दौरान पेश होना पड़ेगा। इसी आदेश के खिलाफ और पेशी से राहत के लिए सोनिया और राहुल गांधी ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। मित्तल के मुताबिक उच्चतम न्यायालय में यह याचिका बुधवार शाम को दाखिल की गयी।

इससे पहले गत 19 दिसंबर को नेशनल हेराल्ड केस में वित्तीय गड़बडिय़ों के आरोपों पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित सभी आरोपियों को पटियाला हाउस कोर्ट ने 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी।