News NAZAR Hindi News

बदमाशों ने दिनदहाड़े वकील को मारी गोली, हालत नाजुक

इलाहाबाद। नगर के शिवकुटी थानान्तर्गत अब्दुल हमीद द्वारा के समीप घर से रविवार की सुबह टहलने निकले अधिवक्ता को बाइक सवार बदमाश गोली मारकर भाग निकले। वारदात की सूचना पर पहुंचे परिवार के लोग एवं पुलिस ने उपचार के लिए एसआरएन अस्पताल में दखिल कराया। लेकिन हालत नाजुक होने की वजह से लखनऊ के लिए भेज दिया। हमले की वजह प्रापर्टी का विवाद प्रकाश में आया। अधिवक्ता को गोली मारे जाने की सूचना भारी संख्या में जनपद न्यायालय के अधिवक्ता भी पहुंचे। सूचना पर डीएम व एसपी मौके पर पहुंचे।
मिली जानकारी के अनुसार उक्त थाना क्षेत्र के मेहदौरी कालोनी में स्थित बद्री आवास निवासी अमित कुमार पाण्डेय 38वर्ष पुत्र बी.पी. प्रसाद पाण्डेय जनपद न्यायालय में वकालत करते है। इससे पूर्व जनपद बार में कोषाध्यक्ष के पद चुनाव भी लड़ चुके है। अमित के पिता पुलिस विभाग में दरोगा के पद पर कार्यरत थे और अब सेवानृत्ति हो चुके है और परिवार के साथ घर पर ही रहते है। बताया जा रहा है कि रविवार की सुबह अमित कुमार घर से प्रतिदिन भांति पैदल मार्निग वाक के लिए निकले।

रास्ते में कानपुर मार्ग पर स्थित अब्दुल द्वार के समीप बाइक सवार बदमाश पहुंचे और ताबड़ तोड़ फारिग शुरू कर दी। गोली अधिवक्ता के सीने एवं पीठ में जा धसी। जिससे वह जमीन पर गिर गया। गोली की आवास सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे और परिजनों एवं पुलिस को सूचना दी। खबर मिलते ही अधिवक्ता के पिता एवं पुलिस पहुंचे। घायल अधिवक्ता को तत्काल उपचार के लिए पहले तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय ले गये। वहां से चिकित्सकों ने स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय के लिए भेज दिया गया। उधर खबर मिलते ही नगर पुलिस अधीक्षक राजेश यादव सहित आलाधिकारी मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे। अधिवक्ता को गोली मारे जाने की खबर मिलते ही स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भारी संख्या में जनपद बार के अध्यक्ष सहित अधिवक्ता पहुंचे। अपराधियों को द्वारा गोली मारे जाने से अधिवक्ता आक्रोशित थे। वहीं चर्चा है कि मेहदौरी में स्थित जमीन को लेकर कुछ लोगों से रंजिश है। लेकिन कोई अभी कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं है।
हालत नाजुक होने की वजह से अधिवक्ता को सुबह स्वरूपरानी के चिकित्सकों को ने लखनऊ एसजीपीजीआई के लिए रिफर कर दिया। एसआरएन लखनऊ के लिए एसआरएन की सरकारी एम्बुलेंस से लखनऊ सुरक्षा के साथ भेज दिया गया।
नगर पुलिस अधीक्षक राजेश यादव कहना है कि अधिवक्ता अमित कुमार पाण्डेय सुबह मार्निग वाक के लिए निकले और रास्ते बाइक सवार दो बदमाश पहुंचे और गोली मारकर भाग निकले। हमले की वजह है परिवार के लोग अभी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है। हालांकि अपराधियों की तलाश के लिए टीमें गठित करके रवाना कर दिया गया है।