Breaking News
Home / देश दुनिया / बीफ छोड़ो या देश बयान की निंदा, खट्टर के इस्तीफे की मांग

बीफ छोड़ो या देश बयान की निंदा, खट्टर के इस्तीफे की मांग

manohar lal khattar
नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीफ छोड़ो या देश बयान की कांग्रेस पार्टी ने कड़ी निंदा की है। साथ ही इस आपत्तिजनक बयान पर कांग्रेस ने खट्टर के इस्तीफे की मांग की है।

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा था कि मुस्लिम इस देश में रह सकते हैं, लेकिन उन्हें बीफ खाना छोड़ना होगा। इस पर कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा कि दरअसल इस देश के लोगों में बीफ को लेकर एक भ्रम की स्थिति बनी हुई है, बीफ केवल गोमांस नहीं है। इस शब्द का इस्तेमाल कई जानवरों के मांस के लिए किया जाता है लेकिन खट्टर, भाजपा या आरएसएस देश के ठेकेदार नहीं हैं, ना ही मालिक हैं।

उन्होंने कहा कि देश की सरकार मालिका नहीं बल्कि पांच साल के लिए एक किरायदार की तरह होती है। इसलिए यह लोग खुद को मालिक समझने की गलती न करें। इस देश का संविधान मुसलमानों को भी देश में रहने का उतना ही हक देता है, जितना की किसी और को। मुलसमानों को भारत में रहने के लिए खट्टर से इज्जात लेने की जरूरत नहीं है।

मीम अफजल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि खट्टर को हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से हटाया जाए क्योंकि उनकी सोच और विचारधारा इस पद के लायक नहीं है।

इससे पहले खट्टर ने गुरुवार को एक अखबार को दिए गए अपने साक्षात्कार में कहा कि मुस्लिम इस देश में रह सकते हैं, लेकिन उन्हें बीफ खाना छोड़ना होगा, क्योंकि गाय यहां की विश्वास और आस्था से जुड़ी है।

हालांकि इस बयान पर विवाद उठने के बाद खट्टर ने सफाई देते हुए कहा कि अखबार ने उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया है। अगर उनके किसी भी शब्द से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो वह खेद जताने को तैयार हैं।

Check Also

CM खट्टर समेत पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा, नायब सैनी नए मुख्यमंत्री

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन टूट गया है। चंडीगढ़ में भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *