News NAZAR Hindi News

बूचड़खाना बंद कराने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव, कोतवाल घायल

कुशीनगर। जिले के पड़रौना कोतवाली के गांव बसहिया में बूचड़खाना बंद कराने पहुंची पुलिस पर गोलबंद लोगों ने हमला करा दिया।

हमले में कोतवाल घायल हो गए व पुलिस जीप भी क्षतिग्रस्त हो गई। शनिवार दोपहर घटी घटना में पुलिस को अपना बचाव करते हुए वापस लौटना पड़ा।

Demo pic

प्रदेश में योगी सरकार के शपथग्रहण लेने के दूसरे दिन ही गांव में पुलिस ने छापामारी की थी। तब बूचड़खाना चलाने वाले फरार हो गए थे। पुलिस ने पशुओं के काटने का औजार, तराजू बाट बरामद कर थाना लाई थी। कई के खिलाफ पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया और बूचड़खाना बंद करने की चेतावनी दी थी। बावजूद इसके कार्य पूर्ववत जारी था।

इसकी सूचना मिलने के बाद शनिवार दोपहर कोतवाल रायसाहब यादव पुलिस बल लेकर गांव में पहुंचे। इसकी जानकारी बूचड़खाना चलाने वालों को पहले से हो गई थी। पुलिस ने गांव में एक पशु लदे वाहन को पकड़ लिया।

पुलिस वाहन को कब्जे में लेकर कोतवाली आ रही थी कि पथराव शुरू हो गया। पुलिस जीप पर ईट पत्थर चलने लगे। जीप में आगे बैठे कोतवाल को चोटें आ गई। हमलावरों के उग्र तेवर को देखते हुए पुलिस को वापस होना पड़ा।

घटना की सूचना फैलते ही पुलिस ने दोबारा गांव में जाने की तैयारी शुरू कर दी है। जनपद की कई थानों की फोर्स कोतवाली पहुंच रही है।

एएसपी लाल साहब यादव ने बताया कि पुलिस बूचड़खानों को बंद करने की हर संभव कोशिश कर रही है। संबधित लोगों पर कानून के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।