News NAZAR Hindi News

भारतीय सेना ने चुकाया हिसाब, 19 से ज्यादा पाकिस्तानी मारे

 

भारतीय सेना का जवाब, पाक में 9 लोगों की मौत, 11 घायल

जम्मू । कश्मीर घाटी के माछिल सेक्टर में मंगलवार को पाकिस्तान सेना व बार्डर एक्शन फोर्स की भारी गोलीबारी व भारतीय जवानों पर घात लगाकर किए गए हमले के बाद भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जबाव दिया है। भारतीय सेना की इस जवाबी गोलीबारी में पाकिस्तान में भारी जानमाल का नुकसान होने का समाचार मिल रहा है।

पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारत द्वारा की गई गोलीबारी में पाक अधिकृत कश्मीर में नौ नागिरकों की मौत व 11 घायल हो गए हैं। पाकिस्तान दावा कर रहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने नीलम घाटी में एक यात्री बस को निशाना बनाया है। नीलम घाटी के एसपी जमील मीर ने कहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने लवत शहर में यात्री बस को गोलीबारी का निशाना बनाया जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि 11 लोग घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि चार शवों व 11 घायल लोगों को अथमुकाम जिला अस्पताल में पहुंचाया गया है जबकि पांच मृत लोगों के शव बस में ही पड़े हुए हैं। बताते चलें कि पाकिस्तान सेना व बार्डर एक्शन फोर्स द्वारा मंगलवार को कश्मीर घाटी के माछिल सेक्टर में की गई गोलीबारी व हमले के दौरान सेना के तीन जवान शहीद हो गए। सेना के एक जवान के शव के साथ बर्बरता भी की गई है। इस हमले का भारतीय सेना ने माकूल जबाव देने की बात कही है।