News NAZAR Hindi News

भोपाल में नामदेव पुत्री पर एसिड अटैक, देशभर में आक्रोश


हमलावर पुलिस गिरफ्त से दूर
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। भोपाल के पॉश अरेरा कॉलोनी में शनिवार को घर से कॉलेज जा रही शिक्षिका शैलजा नामदेव (24) पर बाइक सवार दो नकाबपोशों ने तेजाब से हमला कर दिया। शैलजा को झुलसी हालत में नर्मदा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया हैे जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है। वारदात के बाद से फरार हमलावरों का सुराग नहीं लगा है। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। इस वारदात की खबर लगते ही पूरे देश में नामदेव समाजबंधुओं में आक्रोश फैल गया। समाज के प्रदेशाध्यक्ष ने 24 घंटों में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर राजधानी में धरने की चेतावनी दी है।
दौड़ाकर किया हमला
मूलत: सिवनी निवासी सुशील नामदेव की पुत्री शैलजा यहां अरेरा कॉलोनी में किराए पर रहती है। वह रातीबड़ स्थित एलिया पॉलीटेक्निक कॉलेज में केमिस्ट्री की शिक्षिका है। पीडि़ता ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि वह सुबह घर के पास स्थित बस स्टॉप पर कॉलेज बस का इंतजार कर रही थी, तभी बाइक पर सवार दो युवक आए। बाइक चला रहे युवक ने काले कपड़े से चेहरा ढक रखा था जबकि पीछे बैठे युवक ने बुर्का पहन रखा था। उन्होंने शैलजा से किसी का पता पूछा। इसी के साथ उन्होंने शैलजा पर हमला करना चाहा। खतरा भांपकर शैलजा ने दौड़ लगाई तो दोनों ने पीछा किया और तेजाब उड़ेलकर भाग गए। जलन और दर्द से छटपटाती शैलजा की चीख सुनकर राहगीर एकत्र हुए व उसके अस्पताल पहुंचाया गया। सूचना मिलते ही हबीबगंज थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई।
20 फीसदी झुलसी
अस्पताल में चिकित्सकों ने तत्काल उसका उपचार शुरू किया। एसिड अटैक में शैलजा का माथा, पीठ बांह आदि झुलस गए। चिकित्सकों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है।


नामदेव समाज उद्वेलित
वारदात की सूचना थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया के जरिए देशभर में फैल गई। देशभर में नामदेव समाजबंधु उद्वेलित हो उठे। कई समाजबंधु अस्पताल पहुंच गए और पीडि़ता के परिजन को ढाढस बंधाया। नामदेव समाज विकास परिषद भोपाल के प्रदेशाध्यक्ष अवध नारायण नामदेव ने मुख्यमंत्री व गृहमंत्री से हमलावरों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी व पीडि़ता को नि:शुल्क उच्च स्तरीय इलाज की मांग करते हुए चेतावनी दी कि 24 घंटों में गिरफ्तारी नहीं हुई तो धरना दिया जाएगा। प्रदेशाध्यक्ष ने महासचिव ओ.पी.नामदेव, उप महासचिव अजय नामदेव, कोषाध्यक्ष भीकम सिंह नामदेव, भोपाल जिलाध्यक्ष सुरेश नामदेव, कार्यकारी अध्यक्ष कमल नामदेव आदि के साथ नर्मदा हॉस्पिटल में पीडि़ता के परिजन से जानकारी ली। पंकज नामदेव गाडरवारा के साथ कई समाजबंधुओं ने अस्पताल पहुंचकर पीडि़ता के परिजन से मुलाकात की। शैलजा के माता-पिता व बड़ी बहन स्वाति को दिलासा दिया कि संकट की इस घड़ी में पूरा समाज के साथ है। ऑल इंडिया नामदेव क्षत्रिय महासंघ नई दिल्ली के अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद नामदेव ने सेंट्रल जोन के अंतर्गत भोपाल के पदाधिकारी एम.एल.नामदेव, गौरीशंकर नामदेव, एडवोकेट सरोज बाला आदि को अस्पताल जाकर पीडि़त परिवार की मदद के निर्देश दिए। राजेन्द्र नामदेव मेहर समेत सभी पदाधिकारियों ने इस वारदात की कड़ी निंदा की।
मंत्रियों-अफसरों के फोन खडख़ड़ाए
वारदात की जानकारी मिलते ही देशभर से नामदेव समाज के लोगों ने मध्यप्रदेश शासन के मंत्रियों-अफसरों को फोन कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कराने की मांग की। समाज का पूरा दबाव है कि अपराधी जल्द से जल्द पकड़े जाएं व पीडि़ता को पूरा न्याय मिले।
समाज की प्रतिक्रिया
महिला पर एसिड अटैक संगीन अपराध है। अपराधियों को सरेआम फांसी मिलनी चाहिए। समाज की पूरी महिला शक्ति शैलजा के साथ है। हम सरकार से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। पीडि़ता को पीडि़त प्रतिकर योजना के तहत तत्काल आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाए। – चंद्रकांति नामदेव
सभी समाजबंधु अपने-अपने जिला कलक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर समाज की बेटी के लिए न्याय मांगें। सामाजिक एकता व जागरूकता दिखाने का यही अवसर है। – धर्मेश नामदेव, प्रांतीय महामंत्री, नामदेव विकास परिषद, छत्तीसगढ़
ऐसा संगीन कृत्य करने वालों की जल्द गिरफ्तारी की जाए। हमें सरकार पर पूरा पे्रशर बनाकर रखना होगा। वारदात की कड़ी निंदा करते हुए बहन शैलजा के शीघ्र स्वस्थ होनरे की कामना करते हैं। – नंदकिशोर नामदेव संगठन सचिव नामदेव विकास परिषद इंदौर, ए.के.नामदेव गाजियाबाद, धर्मेन्द्र नामदेव अहमदपुर सिहोर, अशोक नामदेव हथगांव फतेहपुर, भरत नामदेव, दशरथ नामदेव, राजेश रापते अध्यक्ष शिम्पी समाज नांदेड़ महाराष्ट्र, बूटा सिंह देहली, राजेश पाटनेचा अध्यक्ष पाली नामदेव छीपा समाज, अशोक नामदेव अध्यक्ष नामदेव समाज धर्मशाला चित्रकूट आदि
आर्थिक सहायता का दौर
नामदेव युवा संगठन पुणे के खेमराज नामा सोलंकी ने इस कांड की कड़ी निंदा करते हुए पीडि़त परिवार की सहायतार्थ आर्थिक मदद का आह्वान किया। कई समाजबंधुओं ने इसका समर्थन किया और देखते ही देखते कई इसके लिए आगे आए हैं।