News NAZAR Hindi News

मंदिर में गाय का सिर रखने का मामला, संदेह के आधार पर चार हिरासत में


बरपेटा। निचले असम के बरपेटा जिले में बीते दिनों एक मंदिर में गाय का कटा हुआ सिर रखे जाने के मामले में संदेह के आधार पर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया है।

ज्ञात हो कि जिले के भवानीपुर स्थित एक मंदिर में गाय का कटा हुआ सिर पाए जाने के बाद से पूरे जिले में तनाव का माहौल कायम है। हिरासत में लिए गए युवकों की पहचान रंटू पाटगिरी, हेमंत तालुकदार, मृगेन मजुमदार और सुभान अली के रूप में की गई है।
इस मामले को लेकर स्थानीय भाजपा इकाई ने बंद का आह्वान किया था। पुलिस ने कुछ बंद समर्थकों पर उत्पात मचाने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार किया था।

ज्ञात हो कि दुकानों को बंद कराने गए भाजपा समर्थकों पर बरपेटा कालोनी इलाके में व्यवसायियों ने हमला कर दिया, जिसमें कई भाजपा समर्थक घायल हो गए।
उल्लेखनीय है कि पुलिस ने मंदिर में गाय का कटा हुआ सिर पाए जाने के मामले में एक मामला दर्ज कर लिया है। एडिशनल डीजीपी पल्लव भट्टाचार्य ने बताया कि इस संबंध में स्थानीय थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार कुछ उपद्रवी तत्व जानबूझकर जिले में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के लिए भवानीपुर इलाके में ऐसी घटना को अंजाम दिया गया।

हालांकि भवानीपुर में काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने एक शांति बैठक का भी आयोजन कर लोगों से आपसी सौहार्द बनाए रखने की मांग की।