News NAZAR Hindi News

मुस्लिम नेता ने राम मंदिर के लिए 15 करोड़ देने का किया ऐलान


लखनऊ। देश की सियासत राम मंदिर मुद्दे के आसपास घूम रही है। भाजपा को राम मंदिर निर्माण का हिमायती माना जाता है और अन्य पार्टियों को इसका विरोधी। इसी बीच एक मुस्लिम नेता ने राम मंदिर निर्माण में 15 करोड़ रुपए का सहयोग करने का ऐलान कर सभी पार्टियों में खलबली मचा दी है।


यह मुस्लिम नेता है समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता बुक्कल नवाब। सपा के विधान परिषद सदस्य बुक्कल ने अयोध्या में राम मंदिर बनने का समर्थन करते हुए मंदिर निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपए देने का भी ऐलान किया है।


लखनऊ में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि जब उन्हें अपनी जमीन का मुआवजा मिलेगा तो वह उसमें से 15 करोड़ रुपए अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए दान कर देंगे। उन्हें लगता है कि अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण होना ही चाहिए।
नवाब ने यह भी कहा कि जब मंदिर बन जाएगा तो वह खुद भगवान राम को मुकुट पहनाएंगे और 10 लाख रुपए चढ़ाएंगे। यह उन 15 करोड़ रुपए से अलग होंगे।

उन्होंने बताया कि अभी उन्हें सरकार से करीब 30 करोड़ रुपए का मुआवजा मिलना बाकी है। उनकी जमीन सरकार ने गोमती रिवरफ्रंट बनाने के लिए अवाप्त की थी। उन्होंने कहा कि जब भी योगी सरकार से मुआवजा राशि मिलेगी, उसमें से 15 करोड़ रुपए श्रीराम के नाम कर दूंगा।

यह भी पढ़ें

3 हजार ईंटें लेकर राम मंदिर बनाने मुस्लिम पहुंचे अयोध्या
goo.gl/8dyNLb