News NAZAR Hindi News

मोदीजी, अब लंदन से शिवाजी की तलवार लाकर दिखाओ

उद्धव ठाकरे ने उठाई आवाज

 

 

मुंबई। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अरब सागर में बनने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज के भव्य स्मारक का जलपूजन किए जाने पर हार्दिक बधाई दी और लंदन में रखी गई शिवाजी महाराज की तलवार वापस भारत लाए जाने की मांग की है। उद्धव ठाकरे बीकेसी ग्राउंड में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अरब सागर में छत्रपति शिवाजी का भव्य स्मारक बनाए जाने का सपना पिछली सरकार कई वर्षों से दिखा रही थी। यह काम जिस तरीके से छत्रपति शिवाजी महाराज ने सिंधुदूर्ग का किला बनाया था, उतना ही मुश्किल था। लेकिन राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से यह मुश्किल काम करने की चुनौती को स्वीकार किया।

शनिवार को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री ने भी ठीक उसी तरह शिव स्मारक का भूमिपूजन किया है, जैसे शिवाजी महाराज ने सिंधुदूर्ग किले के निर्माण का भूमिपूजन किया था।

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री से मुंबई महानगर में कोस्टल मार्ग, सागरी महामार्ग बनाए जाने की भी मांग किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को मुंबई महानगर को हर तरह की सुविधा प्रदान कराए जाने तथा पुरातन किलों के रखरखाव की प्रक्रिया को सुलभ बनाए की भी मांग किया है।