News NAZAR Hindi News

राहुल ने पहली बार सम्भाली मम्मी सोनिया की ‘ कुर्सी ‘

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के संसदीय दल की बैठक की शुक्रवार को पहली बार अध्यक्षता की। आम तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता करती हैं। वह बीमारी के कारण शुक्रवार को आयोजित बैठक में अनुपस्थित रहीं।

बैठक में कांग्रेस सांसदों द्वारा केंद्र सरकार की विमुद्रीकरण नीति के खिलाफ दोनों सदनों में सत्तारूढ़ दल का कैसे विरोध किया जाए इसकी रणनीति बनाई गई।

बैठक में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा उन्हें देश से अधिक अपनी टीआरपी की राजनीति में अधिक रूचि है। जबकि कांग्रेस ने भारत को कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं दिया जो अपनी छवि का ही कैदी हो।

राहुल ने कहा कि हमने कभी भारत को ऐसा प्रधानमंत्री नहीं दिया जो संस्थानों में बैठे अनुभवों को नजरअंदाज कर अपनी छवि बनाने की कोशिश की है। आज प्रधानमंत्री की अक्षमता और घमंड के परिणामस्वरूप देश को भारी नुकसान हुआ है। हमने कभी देश को ऐसा प्रधानमंत्री नहीं दिया जो कि अपने व्यक्तित्व की रक्षा के लिए लोगों को परेशानियों में डालने को तैयार हैं। उल्लेखनीय है कि संसद के दोनों में केंद्र सरकार की विमुद्रीकरण के फैसले पर गतिरोध जारी है।