News NAZAR Hindi News

रिटायर्ड जज के घर में घुसे चोर…कर गए सफाई


रांची। रिटायर्ड न्यायमूर्ति विक्रमादित्य प्रसाद के मोरहाबादी स्थित नीलकंठ अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 4 सी में शुक्रवार को दिनदहाड़े चोरी हो गई। इस संबंध में न्यायमूर्ति की पुत्री मधु स्मिता के पति प्रशांत कुमार ने लालपुर थाने में मामला दर्ज कराया है।


मधु स्मिता ने बताया कि वह भी नीलकंठ अपार्टमेंट के 4 बी में रहती है। उन्होंने बताया कि 27 अक्टूबर को आवश्यक काम से मेरे पिता और मां दिल्ली गये थे। उनके आवास की देखरेख भी मैं ही करती हूं। शुक्रवार सुबह सवा सात बजे मैं अपने पिता के फ्लैट में ताला लगाकर बरियातू स्थित श्री साईं इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाने गयी थी। करीब दो बजे जब मैं अपने पिता के फ्लैट में वापस आयी तो देखा कि फ्लैट का ताला टूटा हुआ है और दरवाजा खुला है।

फ्लैट के अंदर प्रवेश करने पर देखा कि कमरे मेें रखी लोहे की अलमारी का लॉकर टूटा हुआ है। उसमें रखा सारा सामान भी बिखरा मिला। इसके बाद मैंने पिताजी को घटना की जानकारी दी।


उन्होंने बताया कि लॉकर में सोने का 10 ग्राम का चेन, एक पीस हीरे की अंगूठी, एक पीस मोती का लॉकेट, छह सोने की कानबाली, सोने की तीन अंगूठी और 30 हजार नगद थे। ये सारे सामान चोर ले उड़े। सारे सामानों की कीमत लगभग 2.30 लाख से अधिक होगी। अपार्टमेंट में सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा हुआ है।
वहीं पूरा अपार्टमेंट एक सुरक्षा गार्ड के जिम्मे है। इसके बाद पुलिस ने गार्ड से भी चोरी के संबंध में पूछताछ की। सिटी एसपी किशोर कौशल ने बताया कि एफएसएल और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाकर जांच पड़ताल करायी गयी है। शीघ्र ही चोर को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।