Breaking News
Home / breaking / लो, अब मोदी और अखिलेश पिचकारी आई, बच्चे हो रहे खुश

लो, अब मोदी और अखिलेश पिचकारी आई, बच्चे हो रहे खुश

add-godreg

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विस चुनाव की रंगत के बीच होली की धूम मचेगी। बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अखिलेश, माया समेत कई राजनेताओं के नाम की पिचकारी बाजार में बिकती देखी जा रही है। इनमें मोदी और अखिलेश पिचकारी की खासी डिमांड है।

16-22-51-images

होली के त्यौहार की रंगत अब बाजार में भी दिखाई देने लगी है। जगह-जगह रंगों और पिचकारियों की दुकानें सज गई हैं और बच्चे भी अपने परिवार के साथ खरीददारी करने के लिए दुकानों पर पहुंच रहे हैं। इस साल बाजार में मोदी व अखिलेश के नाम पर भी पिचकारी आई हैं।

बच्चों को यह पिचकारियां बहुत ही पंसन्द आ रही है। इसमें कुछ खास नहीं है। पिचकारी पर मोदी का नाम या उनकी तस्वीर छपी है। सिर्फ इतना ही फर्क है। यह पूछे जाने पर कि बाजार में क्या किसी और नेता के नाम की भी पिचकारी है।

16-23-01-images

दुकानदार रमेश ने बताया कि बाजार में और कई नेताओं के नाम की पिचकारी आयी है, लेकिन बच्चों को इस बार मोदी और अखिलेश यादव की पिचकारी बहुत ही भा रही है और उसे लोग खरीद भी रहे है। इसके अलावा पसंदीदा कार्टून के नाम की भी पिचकारियां बाजार में उतारी गई हैं।

इनमें दबंग, मोटू-पतलू, दिल, तितली, बैगन पिस्टल, गन मशीन, चायना पम्प, टैंक वाली गन, माउजर, केप वाली पिचकारी, टैडी, डोरमेन, शार्ट गन, जय भीम, वेंटेन, एंग्रीवर्ड आदि पिचकारियां भी बिक्री के लिए बाजारों में सजा कर रखी गई हैं।

keva bio energy card-1

त्यौहार पर दिखी महंगाई की मार महंगाई इस कदर बढ़ी हुई है कि जिसका सीधा असर दुकापर दिख रहा है। दुकानदार इमरान का कहना है कि होली त्यौहार को अब शेष छह दिन ही बचे हैं। बाजार में लोगों की रौनक तो दिख रही है, लेकिन खरीददार बडे़ समझबूझ कर खरीददारी कर रहे है। रंग, खाने-पीने के चीजे महंगा होने पर सीधे यह आम जनता की जेब ढीली कर रहा है।

त्यौहार तो मनाना है महंगाई और नोटबंदी पर पूछे गए सवालों पर आम जनता में से पेंट कारोबारी ने कहा कि नोटबंदी पर लोगों को ज्यादा तकलीफ नहीं हुई है। लेकिन जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है उससे आम जनमानस को तकलीफों का सामना करना पड़ा रहा है।

ऐसा ही कहना गृहणी रेखा सिंह का है उन्होंने बताया कि त्यौहार तो मनाना है चाहे मंहगाई हो या सस्ता, लेकिन वह अपनी दिली बात कहते हुए केन्द्र व प्रदेश सरकार से कहा है कि घरेलू और खाने-पीने की चीजों में सरकार महंगाई को कम करे ताकि लोग अपनी जेब न देखकर खुशहाली से त्यौहार मनाये।

 

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …