News NAZAR Hindi News

विधायक पति ने दी धमकी, गांववालों ने उल्टे पांव खदेड़ा

पुलिस ने काफिले के साथ गिरफ्तार किया
पूर्णियां। बिहार में पूर्णियां जिले के रूपौली की जदयू विधायक बीमा भारती के पति अवधेश मंडल को हत्या के मामले में लोगों को धमकाना काफी भारी पड़ा । रविवार को देर रात हत्या के एक मामले में गवाह को धमकाने पहुंचे बाहुबली अवधेश मंडल को गांव के लोगों ने जब खदेड़ा तो उन्‍हें उल्टे पांव भागना पड़ा । भागते समय रास्ते में मरंगा थाना की पुलिस ने विधायक के पति अवधेश मंडल को पूरे काफिले के साथ गिरफ्तार कर लिया।


बीमा भारती के पति अवधेश अपने काफिले और गुर्गों के साथ विजय पासवान के घर पहुंचे। यहां उन्‍होंने विजय पासवान को हत्या के एक मामले में गवाही न देने की धमकी दी । अवधेश ने विजय पासवान को कहा कि अगर उसने गवाही दी तो वह अंजाम भुगतने को तैयार रहे । विधायक के पति अवधेश के साथ चार गाडिय़ों में करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग थे। अवधेश की इस दबंगई का गांव वालों ने जमकर विरोध किया । देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जमा हो गए, जिसके बाद लोगों ने पथराव शुरू कर दिया । गांव वालों का गुस्सा देख अवधेश डर के मारे वहां से भाग खड़े हुए ।
विदित हो कि यह मामला 7 मई 2005 के एक मामले से जुड़ा है, जब बीएमपी टोला निवासी चंचल पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । हत्या के इस मामले में बीमा भारती, अवधेश मंडल, सिकंदर मंडल, विजय मंडल, महावीर मंडल, शंकर मंडल को अभियुक्त बनाया गया था । इस मामले में 6 फरवरी को चंचल की पत्नी सोनिया की दूसरी गवाही होनी थी, जिसको लेकर अवधेश गवाहों को धमकाने पहुंचा था । अवधेश की विधायक प्रतिनिधि संतोष मंडल हत्याकांड में भी मुख्य भूमिका थी।