News NAZAR Hindi News

अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

श्री मुक्तसर साहिब। पंजाब की मुक्तसर जिला पुलिस ने मलोट में गत एक हफ्ते में दो ऐसे गिरोहों का पर्दाफाश किया है जो लोगों को झांसे में फंसाने के बाद उनके वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था और पैसे ऐंठता था।

सिटी थाना प्रभारी सुखजीत सिंह ने बताया कि पुलिस की समाज विरोधी तत्वों के विरूद्ध शुरू की गई मुहिम के तहत दो ऐसे गिरोहों को काबू करने में सफलता प्राप्त की है जो लोगों को पहले अपने जाल में फंसाते और उनकी अश्लील वीडियो बनाकर बाद में ब्लैकमेल कर पैसे एेंठते थे।

उन्होंने बताया कि हाकूवाला(लंबी) गांव निवासी इकबाल सिंह को गत जून माह में गिरोह के दो लोग लखविंदर सिंह और मेवा सिंह एक महिला गुरमीत कौर के घर मलोट ले गए। इस घर में तीन महिलाएं और भी थीं। इस दौरान आरोपियों ने इकबाल की इन महिलाओं के साथ फोटो खींच ली और उससे पैसे ऐंठने के लिए ब्लैकमेल करने लगे।

इकबाल ने बताया कि उसने बदनामी की डर से दो बार में एक लाख रूपए आरोपियों को दिए। उसने बताया कि उसे बाद में पता चला कि गांव के ही काला राम को भी आरोपी इसी तरह झांसे में फंसाकर और ब्लैक मेल कर डेढ़ लाख रूपए ऐंठ चुके हैं।

पुलिस ने इकबाल की शिकायत के आधार पर गिरोह के सरगना लखविंदर सिंह उर्फ लक्खा, मेवा सिंह, सुखविंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, गुरमीत कौर उर्फ चाची, और तीन अन्य अज्ञात महिलाअें के खिलाफ मामला दर्ज कर इनकी तलाश शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि सिटी पुलिस ने इससे पहले गत 11 सितम्बर को 17 लोगों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया था जो गिरोह में शामिल महिलाओं की मदद से लोगों को अपने जाल में फंसाकर बाद में ब्लैकमेल करके पैसे ऐंठता था।