News NAZAR Hindi News

व्हाट्सअप पर उगला जहर, आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट से कर्फ्यू लगा


लखीमपुर। शहर के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र की ओर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट को लेकर लखीमपुर में तनाव फैल गया। वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस ने माहौल खराब करने के आरोप में बीजेपी नेता विनोद गुप्ता को अरेस्ट कर लिया है। वीडियो में एक वर्ग विशेष के लोगों के खिलाफ अश्लील व आपत्तिजनक बातें कही गई हैं।

यह वीडियो शास्त्रीनगर निवासी एक युवक के व्हाट्स अप पर आया। उसने वीडियो में बोल रहे छात्र को पहचान लिया और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। छात्र की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें बनाई। दोनों टीमें छात्र की तलाश में कानपुर पहुंचीं। उसे कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस अभी उसकी अरेस्टिंग की बात स्वीकार नहीं कर रही। वीडियो कंटेंट इतने आपत्तिजनक हैं कि लोग बेहद गुस्से में हैं।

ऐसे में आरोपी को पुलिस हिरासत से जेल तक सुरक्षित पहुंचाना पुलिस के लिए चुनौती है शहर के मोहल्ला महाराजनगर में रहने वाला एक किशोर 12 वीं का छात्र है। वह शहर के ही एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ता है। इस युवक ने एक वीडियो बनाया है।

वीडियो में उसने एक वर्ग विशेष को लेकर अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। बुधवार को यह वीडियो शहर में तेजी से वायरल हो गया है। शास्त्रीनगर में रहने वाले शिवांग पुरी के व्हाट्स अप पर भी यह वीडियो पहुंचा।

वीडियो देखते ही शिवांग और उसके दोस्तों ने वीडियो में बोल रहे युवक को पहचान लिया और इसकी शिकायत कोतवाली में की। शिकायत पाते ही कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई।

 

पुलिस ने महाराजनगर स्थित आरोपी युवक के घर पर छापा मारा। आरोपी अपने घर पर नहीं मिला। वह बुधवार की सुबह से फरार बताया जा रहा है। उसका मोबाइल भी बंद आ रहा था । पुलिस ने आरोपी के पिता को हिरासत में ले लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें बनाई गई। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी युवक ने धर्म विशेष की मान्यताओं पर बहुत ही गंदे तरीके से वीडियो क्लिप व्हाट्स अप पर डाली है। इसके विरोध में कई संगठनों ने शाम 5:00 बजे से समस्त लखीमपुर की बाजार बंद करा दिए।

स्थानीय प्रशासन व पुलिस ने उक्त आरोपी को जिस तरीके से न्यायालय में उपस्थित ना करके सीधे जिला कारागार में पेश किया उससे लोगों में काफी रोष है।

शुक्रवार को प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया। हालात से निपटने के लिए प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है।

डीएम आकाश दीप का कहना है कि शहर में तनाव को देखते हुए स्कूल काॅलेज बंद रखने का आदेश दिया है।