News NAZAR Hindi News

शादी के 3 दिन बाद ही क्यों हो गया दुल्हन का कत्ल

प्रतापगढ़। जिले के कुंडा थानान्तर्गत ढेकुही गांव में सोमवार की रात नव विवाहिता की गला रेतकर हत्या कर दी गयी और शव को नहर में फेंक दिया। मंगलवार की सुबह शव को मायके वालों की मौजूदगी में पुलिस ने बरामद किया।

पुलिस ने शव बरामद करके मायके वालों की तहरीर पर पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शव का पंचनामा करके अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया।

इलाहाबाद जिले के होलागढ़ थाना क्षेत्र के बनवारी का पूरा निवासी रामदुलार ने अपनी 22 वर्षीय बेटी सुषमा की शादी हिन्दू रीति रिवाज से कुण्डा कोतवाली क्षेत्र के ढेकुही गांव निवासी राम भरोसे प्रजापति के बेटे धीरेन्द्र के साथ 23 फरवरी को की थी।

शादी के एक दो दिन बाद मायके वालों ने फोन मिलाया लेकिन सम्पर्क न होने पर वे बेटी के घर पहुंचे तो ससुराल के लोग घर से फरार मिले।

अनहोनी की आशंका होने पर उन्होंने पुलिस को फोन मिला दिया। पुलिस की मौजूदगी में खोजबीन करने पर गांव के बाहर खून के धब्बे मिले तो मामले ने और तूल पकड़ लिया।

पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए तीन दिन पूर्व शादी करने वाले धीरेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया और उसके बाद विवाहिता के शव को गांव के बाहर नहर से बरामद कर लिया।

पुलिस ने सुषमा के मायके वालों की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज करके शव का पंचनामा किया और चीरघर भेज दिया। हत्या की वजह जानने में जुट गई है। उधर शादी के तीन दिन बाद बेटी के हाथ की मेहंदी भी कायदे से नहीं छूटी थी और उसकी हत्या की खबर सुनकर होलागढ़ गांव में मातम छा गया।