News NAZAR Hindi News

शिव स्मारक का राज ठाकरे ने किया विरोध, कहा-पुतले से नहीं आएगी शिवशाही

मुंबई। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने अरब सागर में बनने वाले शिव स्मारक का कड़े शब्दों में विरोध करते हुए कहा कि पुतला बनाने से शिवशाही नहीं आने वाली है। राज ठाकरे ने यह बयान नाशिक में पत्रकारों को संबोधित करते हुए दिया है।

कल तक स्मारक निर्माण का श्रेय लेने की कोशिश कर रही मनसे के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार हमेशा खाली तिजोरी का रोना रो रही है। अरब सागर में बनने वाले शिवस्मारक का बजट 3600 करोड़ रुपए का है। यह रकम सरकार कहां से लाने वाली है , इसका अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। राज ने कहा कि जो पैसा शिवस्मारक बनाने में खर्च किया जाने वाला है , उस पैसे से प्राचीन व ऐतिहासिक किलों का संवद्र्धन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को भी कांग्रेस का रोग लग गया है और चुनाव नजदीक आते ही योजनाओं का भूमिपूजन शुरु कर दिया जाता है। वर्तमान सरकार कांग्रेसी लहजे में कई योजनाओं का भूमिपूजन कर रही है , जबकि उसके लिए निधि के सोर्स का अब तक खुलासा नहीं किया गया है।

राज ने कहा कि वह नाशिक में हो रहे 112 करोड़ रुपए के विकास कार्यो का दौरा करने यहां आए हैं। उन्होंने कहा कि कल्याण डोंबिवली मनपा चुनाव से पहले भी भाजपा ने बड़े पैमाने पर घोषणा की थी लेकिन चुनाव के बाद वहां किसी भी घोषणा को पूरा नहीं किया।