News NAZAR Hindi News

ससुराल में दामाद को चप्पलों की माला पहनाकर डीजे पर निकाला जुलूस

नर्मदापुरम। इटारसी से 20 किमी दूर आदिवासी गांव टांगना में दामाद को अर्धनग्न कर जूते-चप्पल की माला पहनाकर जुलूस निकालने का मामला सामने आया है। पीड़ित के साले और ससुर ने ग्रामीणों के साथ मिलकर उसे यह तालिबानी सजा दी। घटना तीन दिन पहले 4 अक्टूबर की रात की है।

माखन नगर के सेंधरवाड़ा गांव में रहने वाले विवेक इवने (30) की शादी इटारसी थाने के पथरोटा क्षेत्र में टांगना गांव की सुमन से 8 दिसंबर 2021 को शादी हुई थी। शादी के बाद से उसकी पत्नी नर्सिंग की ट्रेनिंग कर रही है। इसी बीच नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द होने की वजह से कॉलेज बंद हो गया था, जिसके कारण पिछले 2 माह से पत्नी मायके चली गई और वहां से वापस नहीं आ रही थी। दो अक्टूबर को विवेक ने फोन करके अपनी पत्नी को ससुराल आने की सूचना दी।

अर्धनग्न कर निकाला जुलूस

मंगलवार रात को विवेक पत्नी को लेने अपनी ससुराल टांगना गांव पहुंचा। यहां ससुराल वालों ने उसे भेजने से मना कर दिया। परिवारजनों का कहना था कि तुम बेटी को ठीक से नहीं रखते हो। इस बात पर विवेक और ससुरालवालों का विवाद भी हुआ। विवेक ने सुमन को भेजने की जब जिद की, तो ससुराल वाले भड़क गए। उसके साले-ससुर ने विवेक के साथ मारपीट कर हाथ बांधकर उसके कपड़े उतार दिए और अर्धनग्न कर गोबर लगाया, जूते-चप्पल की माला पहनाकर डीजे के साथ पूरे गांव में जुलुस निकला।

घटना के अगले दिन बुधवार को युवक विवेक इवने ने पथरौटा थाने में शिकायत की। पुलिस ने उसके साले सहित 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। थाना प्रभारी प्रवीण कुमार चौहान ने बताया युवक विवेक इवने ने शिकायत की। आरोपी धर्मराज इवने सहित तीन अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया है।