News NAZAR Hindi News

सैन्य अस्पताल पर हमला, 3 आतंकी समेत 7 मरे, 66 घायल 

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में देश के सबसे बड़े सैन्य अस्पताल पर बुधवार कोइस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने हमला किया जिसमें कम से कम तीन आतंकी समेत सात लोगों की मौत हो गई और 66 अन्य लोग घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, सरदार दाउद खान अस्पताल के प्रशासक अब्दुल हकीम ने कहा कि विस्फोट के बाद लैब कोर्ट में तीन बंदूकधारी अस्पताल में दाखिल हुए और अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी।

सोशल मीडिया के जरिए मांगी मदद

अस्पताल कर्मियों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि आतंकी अस्पताल के अंदर हैं। “हमारे लिए प्रार्थना करें।”

आतंकी हमले की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। अफगानिस्तान के विशेष बल ने जब आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की तो दो बड़े धमाकों की आवाज सुनाई पड़ी।

सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को शुरू में ही मार गिराया और कुछ घंटों की मुठभेड़ के बाद दो अन्य आतंकियों को भी ढेर कर दिया। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एक सुरक्षा कर्मी भी शहीद हो गया।

अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने कहा कि यह आपराधिक कार्रवाई है जिसे किसी तरह से उचित नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा, ”हम लोग स्थति नियंत्रण में लाने की कोशिश कर रहे हैं। आतंकी डॉक्टरों की पोशाक में अस्पताल में घुसे थे।

समाचार एजेंसी अमाक न्यूज ने कहा कि इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेवारी ली है। इससे पहले कयास लगाया जा रहा था कि तालीबान ने हमला किया है, लेकिन संगठन ने बयान जारी कर इस हमले से संबंध होने से साफ इन्कार कर दिया है।