Breaking News
Home / breaking / स्कूल मैदान पर ट्रेनिंग ले रहे कई बच्चे अचानक बेहोश हुए, मचा हड़कम्प

स्कूल मैदान पर ट्रेनिंग ले रहे कई बच्चे अचानक बेहोश हुए, मचा हड़कम्प

 

वेस्ट चंपारण।  जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां सेंट जेवियर स्कूल में करीब दर्जनभर बच्चे बेहोश हो गए। बेहोश होने वाले सभी बच्चे उस समय स्कूल के फील्ड में थे और उन्हें फायर फाइटिंग ट्रेनिंग दी जा रही थी। बच्चों को बेहोश होते हुए देख स्कूल वालों के भी होश उड़ गए। आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

वहीं सूचना मिलते ही बच्चों के अभिभावक भी काफी ज्यादा परेशान हो गए और तेजी के साथ अस्पताल पहुंचे। दूसरी ओर, जानकारी लगते ही स्कूल में एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी समेत कई अफसर जांच के लिए पहुंचे।

बेतिया के सेंट जेवियर सेकेंडरी प्लस टू  स्कूल में बुधवार को अग्निशमन विभाग की ट्रेनिंग दी जा रही थी। इस दौरान काफी संख्या में दर्जनों बच्चे अचानक बेहोश हो गए।

 

स्कूल के प्रधानाध्यापक रिचार्ज डिसूजा ने बताया कि दोपहर 10:30 से 11:00 तक फील्ड में ट्रेनिंग दी जा रही थी। जिस में आग लगने पर उसे बुझाने के बारे में बताया जा रहा था। जिसके बाद बच्चों की एकाएक तबीयत खराब होने लगी। बहुत सारे बच्चे बेहोश होने लगे। किसी को सांस लेने में तकलीफ तो किसी को दम फूलने, चक्कर आने  लगे। आनन-फानन में सभी को जीएमसीएच कॉलेज में भर्ती कराया गया।

वहीं बच्चों के भर्ती होने के बाद उनके अभिभावकों को फोन किया गया और डॉक्टरों की टीम को बुलाया गया। उन्होंने बताया कि पहले आधा दर्जन बच्चे जीएमसीएस कॉलेज में भेजे गए हैं। जबकि बीमार बच्चों की संख्या डेढ़ से दो दर्जन बताई जा रही है। फिलहाल 11 बच्चों का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। स्कूल में एसडीएम, जिला शिक्षा पदाधिकारी और मेडिकल की टीम पहुंची हुई है और जांच कर रही है।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …