News NAZAR Hindi News

स्टिंग केस मामले में सीबीआई दफ्तर पहुंचे हरीश रावत


नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत स्टिंग केस के मामले में मंगलवार को दिल्ली सीबीआई दफ्तर पहुंच चुके हैं, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। इस स्टिंग में वह कथित तौर पर विधायकों की खरीद-फरोख्त करते दिख रहे हैं।
सीबीआई के तीन समन भेजने के बाद हरीश रावत सीबीआई मुख्यालय पहुंचे हैं. सीबीआई मुख्यालय के बाहर दिल्ली पुलिस को तैनात किया गया है। हरीश रावत सोमवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे। मंगलवार सुबह 11 बजे सीबीआई ने स्टिंग प्रकरण में हरीश रावत से पूछताछ का वक्त तय किया था।
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा था कि वे सीबीआई को सहयोग करेंगे और सीबीआई के सवालों के जवाब देने के लिए 24 मई को दिल्ली जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि स्टिंग मामले में पूछताछ को लेकर 22 मई को एक बार फिर सीबीआई ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत नोटिस भेजा था, जिसमें सीबीआई ने हरीश रावत को 24 मई को पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्‍यालय में बुलाया।
राज्य की राजनीति में भूचाल लाने वाले स्टिंग ऑपरेशन की सीडी बागी विधायकों ने 26 मार्च को दिल्ली में जारी की थी। सीडी के जारी होने के बाद हरीश रावत ने इसे नकार दिया था और स्टिंगकर्ता की कार्यप्रणाली व संपत्ति को लेकर कई सवाल उठाए थे। बाद में हरीश रावत ने यह कहते हुए स्टिंगकर्ता से मिलने की बात स्वीकारी थी कि वे पत्रकारों से मिलते जुलते रहते हैं, इसमें गलत क्या है। वहीं राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए केन्द्र ने स्टिंग आपरेशन को भी एक अधार बताया था।