News NAZAR Hindi News

स्विस बैंक में पहुंच गई मंदिर निर्माण की रकम : कांग्रेस

 

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया हैं कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए एकत्र किए गए चंदे को स्विस बैंक में जमा करके आम आदमी के साथ धोखा किया गया है । कांग्रेस ने मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है ।
कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने बुधवार को यहां कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के नाम पर विहिप, भाजपा सहित अन्य हिंदूवादी संगठनों ने 1986 से 2015 के दौरान जनता से चंदे के रूप में लगभग छह सौ करोड़ रुपए जमा किए। लेकिन मंदिर निर्माण के नाम पर लिया गया यह चंदा स्विस बैंक में पहुंचा दिया गया और अब विहिप सहित दूसरे संगठनों के पास इसका कोई हिसाब नहीं है।  तिवारी के मुताबिक चंदे में हुई घपलेबाजी की पुष्टि आयकर विभाग के अधिकारी बिश्वबंधू गुप्ता ने भी की थी।  लेकिन मामले की जांच के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।
कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने सवाल किया कि विहिप और भाजपा को बताना चाहिए कि तीस साल के दौरान मंदिर निर्माण के नाम पर जुटाई गई रकम कहां गई ? इस रकम का क्या इस्तेमाल किया गया ? क्या यह रकम स्विस बैंक में पहुंचा दी गई ? तिवारी ने मंदिर निर्माण के लिए जनता से जुटाई गई रकम के इस्तेमाल के सम्बन्ध में एक उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है, जिससे सच सामने आ सके।
कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक श्रीराम मंदिर के नाम पर भाजपा और हिंदूवादी संगठन उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर धुवीकरण कराने की कोशिश में जुट गए हैं।  हाल ही में अयोध्या में हुआ शिला पूजन, इसी सांप्रदायिक रणनीति का हिस्सा है ।  लेकिन देश की जनता के सामने विहिप और भाजपा की असलियत सामने आ चुकी है और जनता चुनाव में इसका जवाब जरूर देगी ।