Breaking News
Home / breaking / 150 से ज्यादा फिल्मों में गाने वाली पार्श्व गायिका तपू मिश्रा का कोरोना से निधन

150 से ज्यादा फिल्मों में गाने वाली पार्श्व गायिका तपू मिश्रा का कोरोना से निधन

भुवनेश्वर। बहुमुखी प्रतिभा की धनी तपू मिश्रा का कोविड-19 के बाद की जटिलताओं के इलाज के दौरान शनिवार देर रात यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 36 वर्ष की थीं।

युवा ओडिया गायिका, जिसने पिछले 10 मई को अपने पिता को कोविड के कारण खो दिया था, कोरोना से संक्रमित पाये जाने के बाद अपने ही घर में आइसोलेशन में थीं। बाद में उनके ऑक्सीजन सेचुरेशन स्तर में भारी गिरावट के बाद तपूू को 19 मई को एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

 

पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि हालांकि वह कोविड से ठीक हो गई थी, लेकिन उसके फेंफड़े बहुत बुरी तरह प्रभावित थे और उन्हें शहर के एक अन्य निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां उन्होंने रात लगभग 11 बजे पूर्ण वेंटिलेटर सपोर्ट के साथ अपने जीवन से संघर्ष करने के बाद अंतिम सांस ली।

परिवार के सदस्यों ने उन्हें ईसीएमओ उपचार के लिए कोलकाता स्थानांतरित करने की योजना बनाई थी, लेकिन बेहतर इलाज के लिए उसे कोलकाता स्थानांतरित करने का विचार आखिरकार छोड़ दिया गया क्योंकि वह किसी भी उपचार की बेहतर प्रतिक्रिया नहीं दे रही थी।

अपने दो दशक के लंबे गायन करियर में, तपू ने 150 से अधिक फिल्मों में अपनी आवाज दी थी जबकि एल्बम, शास्त्रीय, भजन और आइटम गीतों में 500 से अधिक गाने गाए थे। उड़िया के अलावा, उन्होंने बंगाली, हिंदी और अन्य भाषाओं में भी गाया और चार राज्य फिल्म पुरस्कार जीते। उन्होंने पिछले दिसंबर में ही एक ऑलीवुड अभिनेता से शादी की थी।

कई ओडिया सिने सितारों ने ओडिशा की गायिका के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। अभिनेता श्रीतम दास और साव्यशाची मिश्रा ने इतनी कम उम्र में उनके निधन को उड़िया फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति बताया और यह भी कहा कि यह उनके लिए एक बहुत बड़ी व्यक्तिगत क्षति है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी तपू मिश्रा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उड़िया फिल्म उद्योग ने उनके निधन से एक बहुमुखी गायिका खो दी है। संगीत निर्देशक प्रेम आनंद और प्रसिद्ध संगीत निर्देशक लक्ष्मीकांत पालित ने भी तपू मिश्रा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

Check Also

एडवोकेट बबीता टांक को ‘राष्ट्र रत्न अवॉर्ड’ से किया सम्मानित

जयपुर/अजमेर। चंद्रकला चैरेटिबल ट्रस्ट परिवार की ओर से गुलाबी नगर के होटल क्लार्क आमेर में बुधवार …