Breaking News
Home / breaking / VIDEO : पटरी पर गिरे बच्चे को बहादुर पॉइंट मैन ने अपनी जान पर खेलकर बचाया

VIDEO : पटरी पर गिरे बच्चे को बहादुर पॉइंट मैन ने अपनी जान पर खेलकर बचाया

 

मुम्बई। ट्रेन के रूप में तेजी से आती मौत के पंजे से एक बच्चे की जान बचाने वाले सुपर हीरो का वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। इस सुपर हीरो का नाम है पॉइंटमैन मयूर शेलके।

घटना मुम्बई के पास वांगणी रेलवे स्टेशन की है। 17 अप्रेल को यहां एक नेत्रहीन मां अपने छह साल के बेटे के साथ प्लेटफार्म से गुजर रही थी। बेटा उसका हाथ पकड़कर चल रहा था।

तभी अचानक बेटा नीचे पटरी पर गिर गया। नेत्रहीन मां के हाथ से बेटे का हाथ फिसला तो वह भी असन्तुलित होकर घबरा जाती है। आंखें न होने की वजह से वह समझ नहीं पाती है कि बेटा कहां गया।

देखें वीडियो

इसी बीच तेजी से आती ट्रेन की आवाज सुनाई देती है। घबराई मां हाथ से आसपास टटोलते उसे ढूंढ़ने की कोशिश करती है। बेटे की आवाज सुनकर उसकी तरफ हाथ बढाती है।

ट्रेन तेजी से बच्चे की तरफ बढ़ती आ रही है कि अचानक पॉइंट मैन मयूर पटरी पर तेजी से दौड़ते हुए आता है और महज 7 सेकंड में बच्चे को प्लेटफार्म पर चढ़ाकर खुद भी फुर्ती से ऊपर चढ़ जाता है। इस तरह सुपर हीरो मयूर अपनी जान की परवाह किए बिना बच्चे को बचा लेता है।

यह पूरी घटना प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

मयूर शेलके की इस बहादुरी को पूरा देश सलाम कर रहा है। मुम्बई रेलवे के अधिकारियों ने सुपर हीरो मयूर की इस बहादुरी का तालियों से सम्मान किया। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी उसकी बहादुरी को सलाम किया है।

Check Also

कथावाचक की पत्नी को सौतन ने चरणामृत में मिलाकर पिला दिया जहर

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक सौतन ने अपने पति की पहली पत्नी को चरणामृत में …