Breaking News
Home / breaking / जाट नेता की पोती ने जताई दादा के स्टेच्यू पर आपत्ति, बोलीं- शक्ल नहीं मिलती

जाट नेता की पोती ने जताई दादा के स्टेच्यू पर आपत्ति, बोलीं- शक्ल नहीं मिलती

जोधपुर। राजस्थान में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बाद दिग्गज जाट नेता परसराम मदेरणा के स्टेच्यू पर विवाद खड़ा हो गया है। इसके लिए परसराम मदेरणा की पोती कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को पत्र लिखा है। बता दें, राजस्थान विधानसभा में राजनीतिक इतिहास से परिचय करवाने के उद्देश्य से बनाया गया राजनीतिक आख्यान संग्रहालय विवादों में आ गया। संग्रहालय में लगाए गए राजनीतिक हस्तियों के स्टेच्यू को लेकर लगातार आपत्ति की जा रही है।  पहले पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने अपने स्टेच्यू को लेकर नाराजगी जताई थी। अब पूर्व विधानसभा अध्यक्ष परसराम मदेरणा के स्टेच्यू को लेकर विवाद हो गया है।

परसराम मदेरणा की पोती दिव्या मदेरणा ने मदेरणा के स्टेच्यू की फोटो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा कि यह की से भी मदेरणा जैसी नजर नहीं आ रहे हैं। इसे तुरंत बदला जाए। बता दें, इससे पहले पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी खुद के स्टेच्यू की बनावट को लेकर भी आपत्ति जताई थी। उल्लेखनीय है कि सीएम अशोक गहलोत ने 29 जुलाई 2019 को राजस्थान की राजनीतिक गतिविधियों के केंद्र में अत्याधुनिक राजनीतिक आख्यान संग्रहालय राजस्थान विधानसभा भवन में बनाने की घोषणा की थी।
जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने इसे तैयार किया है। विधानसभा भवन की ऊपरी व निचले भूतल में स्थित 26 हजार स्क्वायर फीट में बना यह विशाल संग्रहालय अत्याधुनिक तकनीकों के माध्यम से राजस्थान की गौरवमयी गाथा और राजनीतिक आख्यानों को प्रस्तुत करता है। संग्रहालय में जनप्रतिनिधियों और निर्माताओं के योगदान को देखा जा सकता है।

कल से खुलेगा आम जनता के लिए

राजनीतिक आख्यान संग्रहालय सोमवार से आम लोगों के लिए खोला जाना प्रस्तावित है। राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि लोकतांत्रित व्यवस्था में लोगों का विश्वास तभी कायम होगा, जब उन्हें इसकी कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी होगी। परसराम मदेरणा के स्टेच्यू पर सोशल मीडिया में तरह-तरह की प्रतिक्रिया आ रही है। मदेरणा समर्धकों ने नाराजगी जताई है।

Check Also

अयोध्या राम मंदिर में डेली दर्शन के लिए बनेंगे स्पेशल पास

अयोध्या।  रामलला के नित्य दर्शनार्थियों के लिए राम मंदिर ट्रस्ट जल्द ही पास जारी करने …