Breaking News
Home / breaking / एक दुल्हन ने बनाए 6 पति, अब कोटा जेल से दुबारा होगी अरेस्ट

एक दुल्हन ने बनाए 6 पति, अब कोटा जेल से दुबारा होगी अरेस्ट

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पुलिस के सामने एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक दुल्हन 6 लोगों से शादी कर चुकी है और उससे भी ज्यादा अजीब बात तो यह है कि उसके पहले से ही 2 बच्चे भी हैं। महिला राजस्थान के कोटा में जेल में बंद है। पूरा मामला एक लुटेरी दुल्हन से जुड़ा है।
आरोपी दुल्हन ने 6 लोगों से शादी कर रकम हड़प ली। हालांकि वह खुद राजस्थान कोटा में बंद है। सरकण्डा पुलिस प्रोडक्शन वारंट लेकर विधिवत कार्यवाही करेगी। पुलिस ने गैंग के दो अन्य सहयोगियों को नीमच मध्य प्रदेश से पकड़ा है। उनके पास से आल्टो कार, मोबाइल, चेकबुक और नगद जब्त किया गया है।

बिलासपुर के सरकंडा इलाके से लुटेरी दुल्हन का एक बड़ा ही अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जिसने अब तक 6 लोगों  को अपना शिकार बनाया है। वहीं सबसे चौंकाने वाला पहलू ये है कि खुद दुल्हन 2 बच्चों की मां है। इलाके के एक आयुर्वेदिक अस्पताल के पीछे रहने वाले मुंशी लाल पस्टारिया की  शिकायत के बाद इस मामले का खुलासा हुआ।

पुलिस के मुताबिक मुंशी लाल ने वर्ष 2016 में अपने विवाह संबंधी विज्ञापन समाचार पत्र में दिया था। उक्त विज्ञापन के आधार पर आशा शर्मा उर्फ आरती निवासी आरटीओ कार्यालय के पास जिला सागर म.प्र . द्वारा मोबाइल नंबर 7297924696 के माध्यम से मुंशी लाल से जान पहचान हुई। दिनांक 04/12/2016 को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आशा शर्मा से भोपाल में विवाह सम्पन्न हुआ।

शादी के बाद दुल्हन 22 माह तक अपने 2 रिश्तेदार राहुल शर्मा व आशीष शर्मा के साथ संपर्क में रही, फिर मुंशी लाल का विश्वास हासिल कर जमीन के दस्तावेज छुड़वाने और अन्य बहानेबाजी कर 13,69,000 रुपये नगदी, करीब 65000 रुपये के सोने-चांदी के जेवर व उसकी अल्टो कार क्रमांक सीजी 10 एएफ 1207 को वर्ष 2017 में लेकर फरार हो गई।

मामले की जांच के लिए बनाई गई टीम के द्वारा मप्र के नीमच से आशीष शर्मा व राहुल शर्मा को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने बताया कि आशा शर्मा उनकी मां है। आरोपी मां ने अपने बेटों के सहयोग से इन्दौर , देवास , दुर्ग छ.ग, राजस्थान के जयपुर के लोगों से भी शादी कर धोखाधड़ी की है।

आशा शर्मा को राजस्थान के कोटा थाना दादावाड़ी से अपराध क्रमांक 331 / 2021 धारा 420 , 406 , 506 , 120 बी यानि कि लूट और धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी आशा शर्मा को राजस्थान कोटा जेल से विधिवत गिरफ्तारी कर उससे वैधानिक कार्यवाही करते हुए मामले में और चौकाने वाले तथ्यों के खुलासा होने की संभावना है।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …