News NAZAR Hindi News

…तो पुलिसवाले बन जाएंगे वर्दी वाला गुंडा!


कांग्रेस ने जताई पासा एक्ट पर आपत्ति
जयपुर। राज्य के नौ जिलों में पुलिस को पासा एक्ट में किसी भी अपराधी की गिरफ्तारी करने का अधिकार देने के राज्य सरकार के निर्णय को कांग्रेस ने खतरनाक बताया है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार ने बिना सोचे समझे राजस्थान पुलिस को पासा एक्ट के तहत बिना कोई कारण बताए किसी को भी गिरफ्तार करने का अधिकार दे दिया। यह निर्णय पूरी तरह से अपराध को बढ़ावा देने वाला तथा पुलिस की तानाशाही एवं गुण्डागर्दी बढ़ाने वाला है।
राजस्थान पुलिस की छवि इतनी खराब है कि राजस्थान पुलिस के अधिकारी रोजाना रिश्वत लेते हुए पकड़े जाते हैं। सरकार और पुलिस मिलकर अपराध एवं अपराधियों को नियंत्रित नहीं कर पा रही है। ऐसे में अब पुलिस को पासा एक्ट के तहत इतने अधिकार दे दिए गए हैं कि पुलिस बिना कोई कारण बताए किसी भी व्यक्ति को उठाकर बंद कर सकती है।

अपराधियों से सांठगाठ करके काम करने वाले भ्रष्ट पुलिस अधिकारी खुलेआम लोगों को धमकियां देकर चौथ वसूली करेंगे। अपराधी बेखौफ होकर भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों से सेटिंग करके अपराध को अंजाम देंगे। खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार ने पुलिस को जो असीमित अधिकार दिए हैं वे सभी अधिकार तुरंत प्रभाव से समाप्त करने चाहिए।