News NAZAR Hindi News

वसुंधरा बनेंगी रक्षामंत्री, ओम माथुर सीएम होंगे !

नामदेव न्यूज डॉट कॉम

अजमेर। राजस्थान की ठहरी हुई राजनीति में एक बार फिर उबाल आ गया है। केंद्र में मनोहर पर्रिकर के गोवा लौटने से खाली हुई जगह वसुंधरा राजे से भरने की चर्चा ने राज्य की भाजपाई राजनीति गरमा दी है।

रक्षा मंत्री पर्रिकर ने मंगलवार को गोवा के मुख्यमंत्री पद सम्भाल लिया है। उधर, दिल्ली में खाली हुई उनकी कुर्सी पर कौन बैठेगा, यह सवाल सियासी गलियारों में गूँज रहा है।

इसी बीच राजस्थान में यह चर्चा गरमा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पर्रिकर की जगह रिप्लेस करने जा रहे हैं और वसु की जगह वरिष्ठ नेता ओम माथुर को।

हाल ही यूपी और उत्तराखण्ड में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद अजमेर सहित राजस्थान के कई शहरों में ओम माथुर के होर्डिंग अचानक लग गए। इन होर्डिंग्स ने राज्य की भाजपाई राजनीति में खलबली मचा रखी है।

दो साल पहले भी वसुंधरा की जगह ओम माथुर को राजस्थान की कमान सौंपने की चर्चा गरमाई थी। अब फिर से सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि मोदी वसु को रक्षामंत्री की कुर्सी सौंपने का मांस बना चुके हैं।

यह भी गौरतलब है कि राज्य में आरएसएस खेमा वसुंधरा से खुश नहीं है जबकि ओम माथुर संघ की पहली पसंद है। वसुंधरा से घनश्याम तिवाड़ी की सीधी जंग भी चल रही है।

यह भी पढ़ें 

वसुंधरा पहुंचीं दिल्ली, मोदी-शाह को दी जीत की बधाई

http://www.newsnazar.com/politics-news/वसुंधरा-पहुंचीं-दिल्ली-म

 

खट्टर के खिचड़े में वसुंधरा ने मारा चम्मच !

http://www.newsnazar.com/international-news/पॉलिटिकल-पंजा-खट्टर-के-खि