Breaking News
Home / breaking / अजमेर में 11 करोड़ रुपए की नशीली दवाइयां बरामद

अजमेर में 11 करोड़ रुपए की नशीली दवाइयां बरामद

 

अजमेर। राजस्थान में जयपुर केे बाद अजमेर के रामगंज थानाक्षेत्र में पुलिस ने लगभग ग्यारह करोड़ रुपए की प्रतिबंधित नशीली दवाइयों की बड़ी खेप बरामद की है। छापे की यह कार्रवाई न्यू ट्रांसपोर्ट नगर और विमला मार्केट में की गई। समाचार लिखे जाने तक विमला मार्केट में कार्रवाई जारी थी।

अजमेर एवं जयपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में रविवार देर रात रामगंज ईलाके के न्यू ट्रांसपोर्ट नगर के एक गोदाम पर दबीश देकर तीन कंपनियों की प्रतिबंधित नशीली दवाओं के 117 कार्टूनों को जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस दौरान एडीसी ईश्वर यादव के नेतृत्व में ड्रग कंट्रोल टीम भी मौजूद रही।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जयपुर आयुक्तालय पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट ने अजमेर पुलिस के सहयोग से ये नशीली दवाइयां बरामद कर दो आरोपियों मोबिन एवं कालू को हिरासत में ले लिया। जबकि मास्टरमाइंड राहुल चौहान की तलाश जारी है।

यह भी देखें

 

पुलिस न्यू ट्रांसपोर्ट गोदाम के मालिक लतीफ की तलाश में जुटी है जिसने अपना गोदाम तीन हजार रुपए के किराये पर दे रखा है। पुलिस उसकी मामले में संलिप्तता की भी जांच करेगी।

उल्लेखनीय है कि जयपुर में विश्वकर्मा थाना पुलिस ने हाल में पांच करोड़ की नशीली दवाइयां बरामद करने के बाद अजमेर रामगंज क्षेत्र में यह कारवाई की गई। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

जयपुर में पांच करोड़ की नशीली दवाईयां बरामद

राजधानी जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक टेम्पो से करीब पांच करोड़ रूपए मूल्य की 25 लाख से अधिक नशीली टेबलेट एवं कैप्सूल बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार शहर में आपरेशन क्लीन स्वीप के तहत मादक पदार्थो के खिलाफ मुहिम संचालित किया गया है। इसके तहत पुलिस नियंत्रण कक्ष को मुखबीर के जरिये शनिवार शाम को एक लोडिंग टैम्पो में नकली दवाइयां होने तथा दवाईयो की सप्लाई सांगानेर या विश्वकर्मा की तरफ होने की गोपनीय सूचना मिली है। सूचना पर पुलिस ने उक्त वाहन का पीछा किया और वाहन को मय चालक एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के पास धर दबोचा।

पुलिस ने वाहन मे कार्टून भरे हुए थे और नकली दवा की सूचना होने के कारण मनीष कुमार मोदी, औषधि नियंत्रण अधिकारी को मौके पर बुलवाया जाकर नियमानुसार लोडिंग टैम्पो चालक के टैम्पो की तलाशी ली गयी तो टैम्पो मे भारी मात्रा मे नशीली दवाएं मिली।

पुलिस ने इस मामले में टैम्पो चालक मौहम्मद ताहिर पठान उम्र 38 साल निवासी महावतो का मौहल्ला, घाटगेट थाना रामगंज जिला जयपुर को गिरफतार किया गया।

Check Also

21 जून सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

ज्येष्ठ मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, निर्जला एकादशी व्रत, विश्व योग दिवस, वार सोमवार, सम्वत …