Breaking News
Home / breaking / पेड़ के नीचे 10—11 युवा हाथों में मोबाइल लेेेकर कर रहे थे कांड

पेड़ के नीचे 10—11 युवा हाथों में मोबाइल लेेेकर कर रहे थे कांड

 

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस ने सोशल मीडिया पर सैक्स चैट एवं वाहन बेचने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

थानाधिकारी रामनिवास मीना ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर नौ-दस व्यक्ति कंजर बास से गांव चौककी की तरफ जाने वाली पक्की सडक के पास जोहड बास पिपरोली से पहले पेडों की नीचे अपने-अपने मोबाईलों से ओएलएक्स पर ठगी एवं आँनलाईन सैक्स चैटिंग करके लोगों को ब्लैक मेल करके ठगी कर रहे हैं। इस ईतला पर पुलिस टीम बताए गए स्थान पर पहुंची, जहां 10—11 युवा के हाथों में मोबाईल लेकर बैठे हुए थे, जो पुलिस को बावर्दी देखकर इधर-उधर भागने लगे।

 

पुलिस टीम ने अधिकारी एवं कर्मचारीयों द्वारा घेरा देकर नौ बदमाशों को दबोच लिया। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि हम ऑनलाईन सैक्स चेट करके एवं ओएलएक्स पर वाहनों को बेचने का विज्ञापन डालकर लोगों से धोखाधडी करते हैं। फर्जी तरीके से सिम खरीदकर लोगों को फेसबुक, व्हाटसएप, ओएलएक्स एवं अन्य सोशल साईटस के माध्यम से धोखा देकर व सैक्स चैट तथा सोशल साईटस पर वाहनों के विज्ञापन एवं फोटो दिखाकर सेना के जवान बनकर ब्लैकमेल कर रूपए ऐंठते हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से विभिन्न कम्पनियों के 15 मोबाइल एवं 14 विभिन्न कम्पनियों के सिम कार्ड जप्त किए गए। मुल्जिमानों द्वारा उनके पैमेंट बैंक व अन्य तरीके से अब तक प्रथम दृष्टया 50 लाख रूपए तक की ठगी करना पाया गया है।

Check Also

एडवोकेट बबीता टांक को ‘राष्ट्र रत्न अवॉर्ड’ से किया सम्मानित

जयपुर/अजमेर। चंद्रकला चैरेटिबल ट्रस्ट परिवार की ओर से गुलाबी नगर के होटल क्लार्क आमेर में बुधवार …