Breaking News
Home / breaking / माणक पुरस्कारों की घोषणा : अजमेर पीआरओ गुर्जर को विशिष्ट पुरस्कार

माणक पुरस्कारों की घोषणा : अजमेर पीआरओ गुर्जर को विशिष्ट पुरस्कार

अजमेर/जोधपुर। राजस्थान में पत्राकारिता व जनसम्पर्क सहित अन्य श्रेणियों में प्रतिष्ठित माणक अलंकरण और विशिष्ठ पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है।

अजमेर के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी भानु प्रताप सिंह गुर्जर को जनसम्पर्क श्रेणी में विशिष्ठ पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। पूरे प्रदेश में विभिन्न श्रेणियों में एक-एक व्यक्ति का चयन इस पुरस्कार के लिए किया जाता है।

माणक अलंकरण पुरस्कार समिति ने शनिवार को विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कारों की घोषणा की। अजमेर सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी भानु प्रताप सिंह गुर्जर को जनसम्पर्क श्रेणी में विशिष्ठ पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। पुरस्कार 2 अक्टूबर 2021 को एक समारोह में दिए जाएंगे।

पत्राकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले प्रतिष्ठित माणक अलंकरण 2020 व पांच विशिष्ठ पुरस्कारों की घोषणा आज जोधपुर में मानजी का हत्था स्थित जलते दीप सभागार में आयोजित चयन समिति की ओर से राजस्थान उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश गोपाल कृष्ण व्यास ने की।

इस घोषणा अनुसार राजस्थान पत्रिका जोधपुर के वरिष्ठ उप सम्पादक नंदकिशोर सारस्वत को माणक अलंकरण तथा पांच विशिष्ठ पुरस्कारों में जनसम्पर्क श्रेणी में जनसम्पर्क अधिकारी अजमेर भानुप्रताप सिंह गुर्जर, छायाकार कार्टूनिस्ट श्रेणी में राजस्थान पत्रिका जोधपुर के छायाकार जयकुमार भाटी, जलतेदीप समूह से स्तंभ लेखक मुकेश मांडण, इलेक्ट्रानिक मीडिया श्रेणी में फर्स्ट इंडिया न्यूज दिल्ली की समाचार सम्पादक अदिती नागर तथा संस्थापक सम्पादक माणक मेहता की धर्मपत्नी कमला जैन की स्मृति में स्थापित राजस्थानी लेखन महिला साहित्यकार का विशिष्ट पुरस्कार किरण राजपुरोहित को दिए जाने की घोषणा की गई। परम्परा अनुसार चयनित पत्राकारों को अगले 2 अक्टूबर 2021 को दैनिक जलतेदीप के स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में इन पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा।

Check Also

एडवोकेट बबीता टांक को ‘राष्ट्र रत्न अवॉर्ड’ से किया सम्मानित

जयपुर/अजमेर। चंद्रकला चैरेटिबल ट्रस्ट परिवार की ओर से गुलाबी नगर के होटल क्लार्क आमेर में बुधवार …