Breaking News
Home / breaking / अजमेर दरगाह और पुष्कर का ब्रह्मा मंदिर आज से होगा बंद

अजमेर दरगाह और पुष्कर का ब्रह्मा मंदिर आज से होगा बंद

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के निकटवर्ती सृष्टि के रचियता जगतपिता ब्रह्मा जी का मंदिर 16 अप्रेल से आम भक्तों के लिए बंद हो जाएगा। इसी तरह अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह शरीफ भी आज रात बारह बजे बाद से आम जायरिनों के लिए बंद कर दी जाएगी।

यह व्यवस्था राजस्थान सरकार द्वारा कोरोना वैश्विक महामारी की भयावहता को देखते हुए जारी गाइडलाइन के तहत है जो कि 16 अप्रैल से प्रभावी होकर 30 अप्रैल तक जारी रहेगी।

राजस्थान सरकार की नई कोरोना गाइडलाइन के बाद पुष्कर में उपखंड अधिकारी दिलीप सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर सहित नया रंगजी मंदिर व पुराना रंगजी मंदिर, गुरुद्वारा आदि धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। अलबत्ता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन बाहर से आने वाले श्रद्धालु सीसीटीवी के माध्यम से दर्शन कर सकेंगे।

इसी तरह अजमेर स्थित दरगाह शरीफ को भी आज रात 12 बजे बाद से अकीदतमंदों एवं जायरीनों का प्रवेश बंद हो जाएगा। मजार शरीफ पर खादिम समुदाय कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए धार्मिक रस्म अदा करेंगे।

अंजुमन के सचिव वाहिद हुसैन अंगारा ने भी देशभर के लोगों से आग्रह किया है कि वे कोरोना नियमों की पालना करें और कहीं से भी अजमेर शरीफ के लिए रवाना न हो जब तक की सरकार की ओर से कोई छूट न मिले।

दरगाह नाजिम अशफाक हुसैन ने भी कोरोना की दूसरी लहर को खतरनाक बताते हुए अकीदतमंदों से घर में रहकर इबादत करने और दरगाह शरीफ में जमा न होने की अपील की है।

Check Also

बहू को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में सास ने देख लिया…फिर

कन्नौज। जिले में बहू को उसके प्रेमी को आपत्तिजनक हालत में सास ने देख लिया …