News NAZAR Hindi News

अजमेर पुलिस का शर्मनाक चेहरा आया सामने


अजमेर। वैशाली नगर चौराहे स्थित माकडवाली मार्ग पर मंगलवार दोपहर क्रिश्चयन गंज थाना पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया।


हुआ यूं सड़क पर एक राहगीर को अचेत पड़ा देखकर किसी ने पुलिस को सूचना दी। थोड़ी ही देर में थाने की जीप पहुंच गई। इस दौरान भीड़ भी लग चुकी थी। पुलिस कर्मी वही आसपास पूछताछ करने लगे।


इसी बीच किसी राहगीर ने अचेत को तुरंत अस्पताल पहुंचाने के लिए 108 एम्बुलेंस बुलाने को कहा तो पुलिसकर्मियों ने उसे डपट दिया। साथ ही अचेत शख्स को पुलिस ने लाश मानते कि कह दिया कि लाश को ले जाने के लिए 108 एम्बुलेंस नहीं आती।

राहगीर ने सम्भावना जताई कि हो सकता है यह व्यक्ति जिन्दा हो, इस पर पुलिसकर्मियों ने टका सा जवाब दिया कि कोई 5 साल का बच्चा भी देखकर कह सकता है कि यह मर चुका है।

पुलिसकर्मियों ने उस राहगीर से यह भी कह दिया कि आपकी कार ने इसे अस्पताल ले चलते हैं। इस पर राहगीर ने पलटकर जवाब दिया कि आपकी पुलिस जीप फिर कब काम आएगी? जवाब सुनकर पुलिसकर्मी चिढ़ गए और राहगीर को चलता कर दिया।

लोगों में चर्चा यह रही कि पुलिस ने डॉक्टरी जांच से पहले ही कैसे तय कर लिया कि जमीन पर पड़ा शख्स अचेत है या फिर मृत। हो सकता है वक्त पर उसे अस्पताल ले जाने से जान बच सकती हो। बहरहाल समाचार लिखे जाने तक पुलिस उस ‘बॉडी’ को अस्पताल ले जाने के लिए किसी दूसरे साधन की तलाश में जुट गई थी।

यह है हुलिया

सड़क पर मिला युवक देखने में 35 से 40 साल की उम्र का लग रहा है। शरीर पर कमीज नहीं है तथा पेंट पहनी हुई है। उसे हाथ पर अंग्रेजी में शार्ट नेम गुदा हुआ है।