News NAZAR Hindi News

छात्रों की आत्महत्याओं को लेकर रोष


निजी कोचिंग संस्थान मालिकों की शव यात्रा निकाली
कोटा। शहर में छात्रों द्वारा आये दिन आत्महत्या करने को लेकर निजी कोचिंग संस्थान मालिकों की शवयात्रा निकाली गई। इस शवयात्रा का समापन कलेक्ट्री गेट पर हुआ। यहां पर हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शवों को मुखाग्नि दी गई। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस कच्ची बस्ती प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष दीपक त्यागी ने निजी संस्थान मालिकों के शव की अर्थी के आगे आग लेकर नग्न पैदल चलकर निजी संस्थान मालिकों के पुत्र का दायित्व निभाया। दीपक त्यागी ने कलेक्ट्री चौराहे पर मुखाग्नि दी। वहीं त्यागी ने बताया कि मैंने पूर्व में भी सर मुंडवा कर विरोध प्रदर्शन किया था।

इन निजी संस्थानों के मालिकों का कोटा शहर में रोज हो रही मौतों का आंकड़ा 29 पार कर चुका है और सरकार इस तरह के नियम बना रही है जिससे न ही तो छात्रों का भला हो रहा है और न ही उन परिजनों का जो अपने बच्चों को इस कोटा शिक्षण नगरी के नाम पर भेज रहे हैं। इसलिए हम सभी चाहते हैं कि आज तक हुई छात्रों की मौतों की सीबीआई जांच हो और परिजनों को मुआवजा मिले। दीपक त्यागी ने सरकार से मांग रखी कि कोटा, जिसे शिक्षा नगरी कहा जाता है इस शिक्षा नगरी में एक वर्ष में 29 मौतें हो चुकी है तो जब से निजी कोचिंग संस्थान खुले हैं तब से अब तक मौतों का आंकड़ा कितना होगा।

 

कोटा शहर के राजनेता, सरकारी अधिकारी बखूबी भले ही अपना धर्म निभा रहे हों मगर जिस तरह छात्रों कि मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है उस तरह आमजन आज इस तरह से परेशान है क्योंकि बाहर रहने वाले परिजन अपने बच्चों को कोटा शहर में पढने के लिए भेजते हैं जिसकी बदौलत यहां के व्यवसाय चल रहे हैं।