News NAZAR Hindi News

जबलपुर से तीन दोस्तों को मौत खींच लाई अजमेर


नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। त्योहार की छुट्टी पर दरगाह जियारत करने जबलपुर से अजमेर आए तीन दोस्तों के लिए यह सफर आखिरी साबित हुआ। यहां आनासागर झील में डूबने से तीनों कमउम्र दोस्तों की मौत हो गई। यहां नहाने से पहले ली गई उनकी सेल्फी भी जिंदगी की आखिरी सेल्फी साबित हुई। यह दर्दनाक हादसा रक्षाबंधन से ठीक एक दिन पहले पेश आया।


पुलिस के अनुसार बड़ी मंडी मदार टेकरी लकडग़ंज मोहल्ला जबलपुर निवासी दानिश अली (17) पुत्र शाहिद अली , दिलशाद खान (16) और पागलखाना मस्जिद के पास घंटाघर निवासी आसिफ (19) पुत्र सलीम और समीर अली (20) पुत्र मुश्ताक अली चारों दोस्त थे। रविवार को साप्ताहिक अवकाश और सोमवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी होने के कारण चारों दोस्तों ने दो दिन की और छुट्टी ले ली। उन्होंने चार दिन अजमेर घूमने की योजना बनाई और यहां चले आए। दो दिन दरगाह व तारागढ़ दरगाह घूमने के बाद बुधवार को आनासागर बारादरी घूमने पहुंचे। आनासागर के रामप्रसाद घाट पर जायरीन को नहाते देख समीर की भी नहाने की इच्छा हुई। उसने सभी दोस्तों ने नहाने को कहा। समीर ने मना कर दिया जबकि तीनों दोस्त झील में उतर गए। थोड़ी ही देर में तीनों गहरे पानी में चले गए और डूब गए। समीर के शोर मचाने पर लोगों ने पुलिस को इत्तला दी। चंद मिनटों में आनासागर चौकी से पुलिसकर्मी व गोताखोर पहुंच गए। उन्होंने तत्काल तीनों को निकालकर जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दोस्तों की लाशें देखकर समीर की रुलाई फूट पड़ी।
समीर ने बताया कि सभी दोस्त कामकाजी थे। उसकी खुद की मैकेनिक की दुकान है जबकि आसिफ रेलवे पार्सल ऑफिस में ठेकाकर्मी था। दानिश की लेडिज कपड़ों की दुकान है जबकि दिलशाद वैल्डिंग की दुकान पर काम करता था।