News NAZAR Hindi News

देशभर से दौड़े आ रहे श्रीराम के दीवाने

51 अरब रामनाम महामंत्र की परिक्रमा जारी

अजमेर। अयोध्या नगरी बने आजाद पार्क में 51 अरब हस्तलिखित राम नाम परिक्रमा महोत्सव जारी है। परिक्रमा का पुण्य प्राप्त करने के लिए जबलपुर, कटनी, बेंगलूरु, दिल्ली, मेरठ, हरिद्वार, अयोध्या समेत देशभर से श्रद्धालु अजमेर आ रहे हैं।


संचार माध्यमों से देशभर में लोगों को जैसे ही यह पता लग रहा है कि अजमेर में 51 अरब रामनाम महामंत्रों की परिक्रमा चल रही है तो लोग समूह में अजमेर पहुंच रहे हैं। आजाद पार्क का माहौल पूरी तरह भक्तिमय हो चुका है। लोग बिना थके घंटों परिक्रमा में जुटे हैं। कई श्रद्धालु तो ऐसे हैं जो सुबह सवा छह बजे से रात आठ बजे तक लगातार परिक्रमा कर रहे हैं। इसके बाद पांडाल में ही भजन संध्या होती है। साथ ही दिन से लेकर देर शाम तक भजन-कीर्तन, प्रवचन आदि भी हो रहे हैं।

कार्यक्रम के संयोजक सुनिल दत जैन व बालकृष्ण पुरोहित ने बताया कि परिक्रमा स्थल पर नित नए धार्मिक आयोजन भी चल रहे हैं।

29 को भगवान राम बनो प्रतियोगिता

परिक्रमा महोत्सव में 29 दिसम्बर को दोपहर 1 बजे राम बनो प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसमें तीन आयु वर्ग के बालक-बालिका भाग ले सकेंगे। 6 महीने से 2 वर्ष तक, 2 वर्ष से 5 वर्ष तक एवं 5 वर्ष से 9 वर्ष तक के बालक बालिकाओं की भगवान बनो प्रतियोगिता आयोजित की गई है। इसका रजिस्ट्रेशन परिक्रमा स्थल पर निर्मित कार्यालय में किया जा रहा है। उपरोक्त प्रतियोगिता के तहत राम, कृष्ण कोई भी भगवान का स्वरूप बनाकर भाग ले सकते हंै।