News NAZAR Hindi News

युवती ने हाईकोर्ट में बाल विवाह ठुकरा थामा प्रेमी का हाथ

 

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच युवती खंडपीठ के समक्ष पेश
जोधपुर। एक युवती ने अपने बाल विवाह को ठुकराकर हाईकोर्ट के समक्ष अपने प्रेमी के साथ रहने की इच्छा जताई। इस पर खंडपीठ ने उसे अपने प्रेमी के साथ भेज दिया। हाईकोर्ट के आदेश की पालना में मंगलवार सुबह पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच युवती को खंडपीठ के समक्ष पेश किया।
प्रेम विवाह करने वाली युवती को लेकर कल कोर्ट में दोनों पक्षों के उलझने से हुए हंगामे के बाद आज कोर्ट में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। दोनों पक्षों के परिजनों के साथ कोर्ट परिसर में भारी भीड़ लग गई। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने युवती को पिछले दरवाजे से कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश अजीत सिंह व न्यायाधीश अरूण भंसाली की खंडपीठ के समक्ष पेश किया। खंडपीठ ने अपने चैंबर में ही युवती के बयान दर्ज किए। युवती ने कहा कि वह अपनी मर्जी से युवक के साथ गई थी। उस पर किसी प्रकार का दबाव नहीं है। उसने साफ कहा कि वह युवक के साथ ही रहना चाहती है। इस पर न्यायालय ने उसे युवक के साथ भेज दिया।
यह है मामला
पाल बालाजी क्षेत्र में रहने वाली एक युवती की बचपन में शादी हो रखी थी। वयस्क होने पर इस शादी का पता चलने पर युवती ने इसका विरोध किया, लेकिन परिजन बाल विवाह मानने पर अड़े रहे। इस दौरान उसकी दोस्ती क्षेत्र में रहने वाले एक युवक के साथ हो गई। सात दिन पूर्व युवती ने इस युवक के साथ घर से भाग कर प्रेम विवाह कर लिया। युवती के पिता ने हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की। हाईकोर्ट में सोमवार को सुनवाई के दौरान युवक-युवती के परिजन एक अन्य युवती का घूंघट उठाने की बात को लेकर आपस में उलझ गए। हाईकोर्ट ने पुलिस से आज सुबह युवती के पेश करने को कहा था जिस पर उसे पेश किया गया।